Homeराज्यपंजाबCorona Vaccine : 2.16 करोड़ लोगों को किया कवर : सोनी

Corona Vaccine : 2.16 करोड़ लोगों को किया कवर : सोनी

Corona Vaccine 76 प्रतिशत आबादी को एक डोज और 29 प्रतिशत लोगों को दी दोनों डोज
3 जिलों में सिर्फ 1-1 सक्रिय मामले दर्ज, 9 अन्य जिलों में 10 से कम मामले
आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:

Corona Vaccine पंजाब में अब तक 2.16 करोड़ लोगों का कोविड टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें 1.56 करोड़ लोगों को पहली डोज और 59.61 लाख व्यक्तियों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री कम स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ओपी सोनी ने दी। उन्होंने बताया कि राज्य भर में कोविड टीकाकरण मुहिम जोर-शोर से चल रही है और वर्करों को टीका लगाने के लिए उनके काम वाले स्थानों पर विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं।

Corona Vaccine राज्य में मात्र 229 सक्रिय मामले

सक्रिय मामलों के बारे में विस्तार में बताते हुए उप मुख्यमंत्री ने बताया कि अब कोविड-19 के सिर्फ 229 सक्रिय मामले हैं। तीन जिले एसबीएस नगर, मुक्तसर और मानसा में कोविड का सिर्फ 1-1 मामले हैं जबकि 9 अन्य जिलों में 10 से कम मामले हैं। रविवार तक गुरदासपुर में 5, पठानकोट में 9, कपूरथला में 7, संगरूर में 3, फि?ोजपुर में 7, फतेहगढ़ साहिब में 3, मोगा में 9, तरन तारन में 7 और बरनाला में 8 सक्रिय मामले हैं।

Corona Vaccine लोगों से लापरवाही न बरतने की अपील

सोनी ने कहा कि इस तथ्य के बावजूद कि पॉजिटिव मामलों का रुझान घटता जा रहा है, हम तब तक सुरक्षा के प्रति अनदेखी नहीं बरत सकते जब तक राज्य या हमारे आस-पास एक भी सक्रिय मामला मौजूद है। इसलिए इस त्योहारों के सीजन को बहुत सावधानी से मनाया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, खुशियां फैलाएं, त्योहार मनाएं परंतु वायरस ना फैलाएं। पूरी सावधानी बरतें और कोविड सेफ्टी प्रोटोकॉल की पालना करो।

Corona Vaccine लक्षण दिखे तो जांच कराएं

उन्होंने कहा कि यदि आपको कोविड-19 का कोई लक्षण दिखाई देता है तो अपनी जांच जरूर करवाओ। सभी संदिग्ध मामलों की जांच निरंतर जारी है और अब तक राज्य में 1,52,08,301 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि अपने आस-पास को साफ-सुथरा रखो, हर रविवार को ड्राई-डे मनाओ और डेंगू से बचाव के लिए सावधानियां बरतें।

ओपी सोनी ने कहा कि राज्य में टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी 2021 को स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के टीकाकरण के साथ की गई और इसके उपरांत फ्रंटलाइन वर्करों को कोविड टीकाकरण के दायरे में लाया गया। इसके बाद 60 साल से अधिक उम्र और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए क्रमवार 1 मार्च और 1 अप्रैल को टीकाकरण शुरू किया गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments