Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: चिन्मय मिशन ने करवाया 160वां मासिक राशन वितरण समारोह, 90 महिलाओं...

गुरदासपुर: चिन्मय मिशन ने करवाया 160वां मासिक राशन वितरण समारोह, 90 महिलाओं को बांटा राशन

गगन बावा, गुरदासपुर:
चिन्मय मिशन गुरदासपुर की ओर से 160वां मासिक राशन वितरण समारोह स्थानीय राम सिंह दत्त हाल में आयोजित किया गया। इस मौके पर कोविड-19 की हिदायतों की पूरी तरह से पालना करते हुए दो ग्रुपों में 45-45 जरुरतमंद महिलाओं को एक हजार रुपए के हिसाब से राशन वितरित किया गया। समारोह के पहले सत्र में बतौर मुख्य मेहमान मदन गुप्ता (मुंबई) का भतीजा अभिमन्यु गुप्ता शामिल हुए। जबकि विशेष मेहमान के रुप में पूर्व जिला चेयरमैन प्रेम गुप्ता ने शिरकत की।
स्मरण रहे कि श्री मदन गुप्ता एक दानवीर सज्जन है, जो मुंबई में भी स्कूल के जीर्णोद्धार में करोड़ो रुपए खर्च करके उसके सच्चालन का दायित्व निभा रहे हैं, रोगियों के सेवा-प्रकल्प तथा निर्धन बालिकाओं के विवाह पर आर्थिक सहयोग के अतिरिक्त वे अपनी मातृभूमि को ह्रदय में समाए हुए है। गुरदासपुर को दो शव-वाहन देना (जो रोटरी क्लब के नियंत्रण में चल रही है), शिवभूमि बटाला रोड का सुधार तथा अन्य सेवा प्रकल्पों के अतिरिक्त चिन्मय मिशन गुरदासपुर के प्रतिवर्ष निर्दिष्ट धनराशि भेजना आदि उनके सेवा कार्यों में कुछ उल्लेखनीय  कार्य है। श्री मदन गुप्ता जी की सह्रदयता, उदारता, परोपकार की भावना को लक्षित करके प्रत्युपकार-हेतु मिशन ने श्री मदन गुप्ता जी को अपना संरक्षक मनोनीत किया हुआ है। यह हमारा सौभाग्य है कि मिशन उनके प्रोत्साहन स्वरूप सेवा और साधना के कार्यों में अग्रसर है। श्रीमती प्रेम गुप्ता जी इन्नरव्हील के माध्यम से सेवा- कार्यों में जुटी हुई हैं। चिन्मय मिशन में भी उनका सहयोग एवं योगदान सराहनीय है।  आज भी उन्होंने हमारी बहिनों के जरूरत मन्द बच्चों को, किताबें खरीदने में और आर्थिक सहायता भी देने की घोषणा की।
दूसरे सत्र में बतौर मुख्य मेहमान पावर कापोरेशन पंजाब के रिटा. एसई अनिल अग्रवाल व उनके पुत्र मोहित अग्रवाल शामिल हुए। उन्होंने सात हजार रुपए की बकाया धनराशि देकर एक महिला के राशन व्यवभार का दायित्व निभाया। इस मौके पर प्रधान हीरा अरोड़ा ने मुख्यमेहमान व अन्य आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया और मिशन के गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर केके शर्मा व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments