Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर : चाइल्ड लाइन ने पौधे लगाओ मुहिम के तहत आयोजित किया...

गुरदासपुर : चाइल्ड लाइन ने पौधे लगाओ मुहिम के तहत आयोजित किया पेंटिंग मुकाबला

गगन बावा, गुरदासपुर:
गांव मानकौर सिंह में चाइल्ड लाइन गुरदासपुर की ओर से प्रिलिमनरी स्टडी सेंटर के बच्चों के पेंटिंग मुकाबले करवाए गए। मुकाबलों का आयोजन लायंस क्लब काहनूवान फतेह के नेतृत्व में कराया गया, जिसमें पौधों के महत्व के बारे में जानकारी दी गई।
इस मौके पर लाइन जीएस सेठी गवर्नर, लायन हरजीत सिंह मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। इसके अलावा लाइन डॉ आरएस बाजवा, लाइन सतनाम सिंह, लाइन कंवरपाल सिंह भी मौजूद थे। इस मौके पर बच्चों ने मुकाबलों में उत्साह के साथ भाग लिया। विजेता बच्चों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा क्लब ने बच्चों को खाने-पीने की वस्तुएं भी बांटी।
प्रोजेक्ट डायरेक्टर रमेश महाजन ने बताया कि बच्चों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित करना बहुत आवश्यक है ताकि उनका रुझान बागवानी की तरफ बढ़ाया जा सके। इसके अलावा क्लब की ओर से बच्चों से पौधे भी लगवाए गए। इसी के साथ क्लब ने एक लड़की को गोद लिया, जिसकी पढ़ाई से लेकर मेडिकल का पूरा खर्च डॉ आरएस बजवा करेंगे‌। उन्होंने इस बच्ची की पढ़ाई के लिए दो अध्यापक भी नियुक्त किए ताकि बच्ची को पढ़ा लिखा कर डॉक्टर बनाया जा सके। इस मौके पर बच्चों को पानी बचाओ पौधे लगाओ मुहिम के लिए प्रेरित किया गया। बच्चों ने प्रण लिया कि वे हर साल अपने जन्मदिन पर दो दो पौधे लगाएंगे ताकि पर्यावरण साफ सुथरा रह सके। इस मौके पर प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर जय रघुवीर, जगबीर सिंह, पंकज शर्मा, भरत शर्मा, अनीता गिल आदि मौजूद थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments