Homeराज्यपंजाबधोखा: विदेश जाते ही पति ने कराई दूसरी शादी

धोखा: विदेश जाते ही पति ने कराई दूसरी शादी

8 साल के बच्चे को लेकर दर-दर ठोकरें खा रही पीडि़ता सरबजीत कौर ने पुलिस के पास दी शिकायत में पति के साथ-साथ अपने ससुराल परिवार के खिलाफ भी जड़े गंभीर आरोप।

अखिलेश बंसल, बरनाला:
विदेश जाने के बाद कहीं पति द्वारा पत्नि से धोखा करने तो कहीं पत्नि द्वारा पति के साथ धोखा करने के बढ़ रहे मामलों ने पंजाबवासियों की पहचान धोखेबाज के तौर पर होने लगी है। गत कुछ दिन पहले देश-विदेश की सुखियां बने धनौला कांड के बाद एक एक कर मामले सामने आने लगे हैं। जिले के कस्बा भदौड़ में एक और ताजा मामला सामने आया है, जिसमें विदेश गए शादीशुदा एवं 8 साल के बटे का बाप होने के बावजूद नौजवान ने दूसरी शादी करवा ली है। जिसकी पीडि़त पत्नि दर दर की ठोकरे खाने पर विवश है। उसने पुलिस एवं पंजाब महिला सुरक्षा आयोग से इंसाफ की गुहार लगाई है।

यह बताया मामला:
बरनाला का कस्बा भदौड़ के महेन्दर सिंह की बेटी सरबजीत कौर ने पुलिस को बताया ह कि उसका विवाह 2008 में संदीप सिंह पुत्र नाजर सिंह निवासी भाईरूपा (बठिंडा) के साथ हुआ था। सरबजीत कौर ने आईलेट्स की और अपने पति संदीप सिंह के साथ दोनों सपाऊस वीजे पर इंग्लैंड चले गए थे। सन 2014 तक वह इंग्लैंड ही रहे, साल 2012 में उनके घर एक बेटे अरनव सिंह ने जन्म लिया। उसने बताया कि पीआर नहीं मिलने कारण पति के साथ वापस भारत आ गये थे। इसके बाद उसके पति ने साइप्रस जाने का मन बनाया। पति को साइप्रस भेजने के लिए उसने अपने मायका परिवार से 6 लाख रुपए दिए थे। जिससे संदीप सिंह 2016 में साइप्रस जा सका।

2018 के बाद हुआ धोखे का भंडाफोड़:
दो साल गुजरने के दौरान साल 2018 तक मेरे साथ फोन पर बातचीत करता रहा। उस दौरान वह अपने ससुराल घर अपने बेटे समेत जिला बठिंडा के शहर भाईरूपा में रहती रही। परंतु जैसे ही 2018 के बाद संदीप ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। फिर संदीप ने एक आईफोन घर में भेजा। जब उसका लॉक खुलवाया तो उसमें उसके पति की ऐतराजयोग्य हालत में अन्य लडक़ी के साथ फोटो सामने आ गई। मेरे पति की सारी सच्चाई सामने आ गई। जिसके बाद उसे उसके ससुराल वालों ने भी तंग करना शुरू कर दिया। पड़ताडऩा को नहीं झेलते वह अपने मां बाप के घर आ गई। पीडि़ता ने कहा कि उसका बेटा उससे रोज पूछता है कि पापा कब आएंगे तो उसके पास कोई जवाब नहीं होता। अब ुसका व उसके बेटे का भविष्य धुंधला दिखाई देने लगा है। जिसको लेकर उसने मजबूरन जिला पुलिस मुखी और पंजाब महिला कमिशन चेयरपर्सन मैडम मनीशा गुलाटी से इंसाफ की गुहार लगाई है।


मासूम ने ठुइराई पिता की पेशकश:
पिता के धोखे के शिकार हुआ 8 साल का बेटा अर्णव भले ही मासूम भी है, लेकिन वह विदेश में बैठे अपने पिता से नफरत करता है। विदेश से पिता उसको फोन करता है, कहता है कि “तू अपनी मां छोड़ दे, मैं तुम्हारे लिए नई मां ढूंढ ली है, तुम्हें वो हर चीज मिलेगी जो उसकी मां उसे कभी नहीं दे सकती”। अर्णव ने अपने पिता की पेशकश को ठुकरा दिया है। जिसने पुलिस को कहा है कि जो उसकी मां के साथ बुरा कर रहा है, वह उसे कभी अपना पिता नहीं कहेगा।

किसान उतरे पीडि़ता को इंसाफ दिलाने:
पीडि़ता को इंसाफ दिलाने सरबजीत कौर के पक्ष में आई किसान यूनियन डकौंदा ने संघर्ष की चेतावनी दी है। भाकियू नेता जगदेव सिंह ने कहा कि लडक़ी के परिवार को इन्साफ दिलाने के लिए यूनिअन उनके साथ खड़ी है। यदि इन्साफ न मिला तो वह संघर्ष शुरु कर दिया जाएगा।

पीडि़ता को मिलेगा इंसाफ: पुलिस
थाना भदौड़ पुलिस के अधिकारी कुलवंत सिंह का कहना है कि उनके पास शिकायत पहुंच गई है। दोनों पक्षों को थाने बुलाया जाएगा। यदि पीडि़ता के पति ने धोखा दिया है तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। पुत्रवधू को पड़ताडि़त करने वाले ससुरालियों पर भी बनती कार्यवाही होगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments