Homeराज्यपंजाबकिसान आंदोलन में जान गंवाने वालों को 3-3 लाख रुपये देंगे तेलंगाना...

किसान आंदोलन में जान गंवाने वालों को 3-3 लाख रुपये देंगे तेलंगाना के सीएम

आज समाज डिजिटल, Chandigarh News:
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 22 को चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां पर वह कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में जान गंवाने वाले 700 किसानों के परिवारों को 3-3 लाख रुपये की मदद देंगे। इसके लिए तेलंगाना सरकार ने पंजाब, हरियाणा, यूपी और दिल्ली के ऐसे परिवारों की पहचान की है।

गैर भाजपा और गैर कांग्रेसी सीएम होंगे मंच पर

इस कार्यक्रम में पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही है। अटकलें तेज हैं कि रविवार को तीन गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी सीएम एक साथ होंगे। आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के रविवार को चंडीगढ़ आने की संभावना है।

सीएम भगवंत मान के राज्य सरकार की कमान संभालने के बाद से यह उनका शहर का पहला दौरा होगा। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने पिछली बार मार्च में मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहर का दौरा किया था।

केजरीवाल भी होंगे शामिल

माना जा रहा है कि केजरीवाल तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कार्यक्रम में शामिल होंगे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय स्तर के कई राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए शुक्रवार से दिल्ली दौरे पर हैं।

आधिकारिक बयान में उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मीडिया, आर्थिक और राजनीतिक विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे। साथ ही देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के परिजनों को वित्तीय मदद मुहैया कराएंगे।

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular