Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाहन चलाने वालों के कटेंगे चालान

गुरदासपुर: बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाहन चलाने वालों के कटेंगे चालान

गगन बावा, गुरदासपुर:
बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। ज्ञात रहे कि पिछले कुछ समय से राज्य भर में कई गैंगस्टर व शरारती तत्व जाली नंबर प्लेट वाले वाहनों के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। इसके प्रति गंभीरता दिखाते हुए विभाग के कमिश्नर ने आदेश जारी किए हैं।
जानकारी के अनुसार जिले भर में पिछले कुछ समय के दौरान पुलिस ने चोरी के वाहनों सहित कई गिरोहों को गिरफ्तार किया है, जिनसे लग्जरी गाड़ियां बरामद हुई हैं। पंजाब भर में ऐसे गिरोह सक्रिय हैं जो दूसरे राज्यों से वाहन चोरी के बाद उन्हें जाली नंबर लगाकर व जाली दस्तावेज बनाकर बेचने का धंधा करते आ रहे हैं। कुछ समय पहले वाहनों के सही मालिक की जानकारी का पता लगाने के लिए इसके ऊपर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के आदेश जारी किए गए थे, जिस पर लोगों ने कोई ध्यान नहीं दिया।
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना जिले भर में कई वाहन सड़कों पर घूमते देखे जा सकते हैं। जाली नंबर प्लेट लगाने वालों की पहचान करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से अभियान शुरू की जा रही है। अगर कोई वाहन बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पाया जाता है तो चालक को जुमार्ना देना पड़ सकता है। स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अमरपाल सिंह की तरफ से राज्य भर में जाली नंबर प्लेट लगे वाहनों की मदद से होने वाली वारदातों को रोकने के लिए सख्ती बरतने के आदेश जारी किए गए हैं। इनमें सभी वाहन चालकों को जल्द से जल्द हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए कहा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments