Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: कैबिनेट मंत्री बाजवा ने 12.50 करोड रुपए की लागत से बनने...

गुरदासपुर: कैबिनेट मंत्री बाजवा ने 12.50 करोड रुपए की लागत से बनने वाले जच्चा-बच्चा अस्पताल का रखा नींव पत्थर

गगन बावा, गुरदासपुर:
कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिला वासियों को एक नया तोहफा दिया है। उन्होंने बबरी अस्पताल के पास 12.50 करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले नए 50 बेड के जच्चा बच्चा अस्पताल का नींव पत्थर रखा। इस मौके पर विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, डीसी मोहम्मद इशफाक, एसएसपी डॉ नानक सिंह, जिला प्लानिंग कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर सतनाम सिंह निज्जर, एडीसी जनरल राहुल, सिविल सर्जन डॉ हरभजन राम, नगर कौंसिल के प्रधान बलजीत सिंह, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ रोमी महाजन, एसएमओ डॉक्टर चेतना मौजूद थे।
इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की सेहत संभाल के लिए वचनबद्ध है और लोगों को बढ़िया सुविधाएं देने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि गुरदासपुर में इस जच्चा बच्चा अस्पताल के बनने से नजदीकी इलाके के लोगों को काफी फायदा मिलेगा और महिलाओं को दूर जाकर इलाज कराने से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि सेहत के क्षेत्र में कांग्रेस सरकार ने कई उपलब्धियां प्राप्त की हैं, लेकिन मौजूदा समय में कोरोना से निपटने के लिए पूरा अमला जुटा हुआ है। सेहत कर्मचारियों की ओर से कठिन घड़ी में डटकर सेवाएं दी जा रही हैं।
इस मौके पर विधायक पाहड़ा ने कहा कि वह पंजाब सरकार के धन्यवादी हैं कि हलके में जच्चा बच्चा अस्पताल बनाने का नीव पत्थर रखा गया है। उन्होंने कहा कि वे हलके के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए वचनबद्ध हैं और हल्के का सर्व पक्षीय विकास उनकी प्राथमिकता है।
इस मौके पर डीसी ने बताया कि 50 बेड वाले जच्चा बच्चा अस्पताल पर करीब 12.50 करोड रुपए की लागत आएगी और संबंधित विभाग की ओर से 1 साल में इसे तैयार किया जाएगा। तीन मंजिला अस्पताल में वेटिंग हॉल, ओपीडी रूम, फैमिली प्लानिंग रूम, सैंपल कलेक्शन लैब, ईसीजी एंड अल्ट्रासाउंड,12 बेड वाली 3 वार्ड, एक वार्ड 11 बेड, कमरे और लिफ्ट का प्रबंध किया जाएगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments