Homeराज्यपंजाबमार्च निकालने के नाम पर जमकर चलीं ईंटें और तलवारें, हवाई फायरिंग

मार्च निकालने के नाम पर जमकर चलीं ईंटें और तलवारें, हवाई फायरिंग

आज समाज डिजिटल, पटियाला:
पटियाला में शुक्रवार को मार्च निकालने के नाम पर बवाल हो गया। ऐतिहासिक श्री काली माता मंदिर के पास शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक सिख संगठन आमने-सामने हो गए। दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने दोनों गुटों को रोकने के लिए फायरिंग की। वहीं तलवार लगने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। सीएम भगवंत मान ने पूरे वाकये पर चिंता जताई और पुलिस को शांति बहाल करने के निर्देश दिए हैं।

खालिस्तानी पुतला फूंकने का था कार्यक्रम

पटियाला के आर्य समाज चौक में शुक्रवार को शिव सेना की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक खालिस्तान का पुतला फूंक प्रदर्शन की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच उस समय माहौल तनावपूर्ण बन गया. जब इसका पता लगते ही मौके पर खालिस्तानी समर्थकों ने पहुंचकर विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। मौके पर मौजूद भारी पुलिस फोर्स ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को शांत कर दिया। इसके बावजूद खालिस्तानी समर्थक श्री काली माता मंदिर के अंदर तलवारें लेकर पहुंच गए। इस दौरान हिंदू नेताओं व खालिस्तानी समर्थकों के बीच खूब ईंट-पत्थर चले।

मार्च निकालने के नाम पर जमकर चलीं ईंटें और तलवारें, हवाई फायरिंग

एसएचओ के हाथ में लगी तलवार

मामला रोकते समय एसएचओ कर्णवीर सिंह के हाथ पर तलवार भी लगी। एसएसपी डा. नानक सिंह ने स्थिति पर काबू पाने के लिए इस दौरान कईं राउंड फायर भी किए। गौरतलब है कि कुछ वेब चैनल एसएचओ का हाथ काटे जाने की खबर चला रहे हैं। जिसे डीसी साक्षी साहनी ने निराधार बताया है। डीएसपी ने बताया कि मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। हम शिवसेना के प्रमुख हरीश सिंगला से बात कर रहे हैं क्योंकि उनके पास मार्च की अनुमति नहीं है।

मुख्यमंत्री ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की है। इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: 20 में से केवल 7 प्रदेशाध्यक्षों का कार्यकाल पूरा, अब उदयभानु से उम्मीद

ये भी पढ़ें: न्यू बोर्न केयर यूनिट में आग, सातों नवजात सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नाबालिका से दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी – मदन चौहान

ये भी पढ़ें:  नशा तस्कर ने पुलिस पार्टी पर की फायरिंग, पुलिस मुलाजिमों को गाड़ी से टक्कर मार कर फरार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular