Homeराज्यपंजाबपठानकोट : ब्लड डोनर्स पठानकोट टीम ने रक्तदान शिविर के साथ 'राष्ट्रीय...

पठानकोट : ब्लड डोनर्स पठानकोट टीम ने रक्तदान शिविर के साथ ‘राष्ट्रीय स्वच्छिक रक्तदान पखवाड़ा की शुरूआत

राज चौधरी, पठानकोट :

ब्लड डोनर्स पठानकोट टीम की ओर से 1 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस दौरान कोई भी रक्तदाता या संस्था के मेंबर स्वेच्छा से रक्तदान कर सकता है।
यह जानकारी ब्लड डोनर्स पठानकोट टीम के प्रधान कृष्ण ओर आदर्श भारतीय कॉलेज के प्रिंसिपल सुनीता ने कही। उन्होंने बताया कि रक्तदान एक महान और परोपकारी कार्य है। इससे जरूरतमंद व्यक्ति की जिंदगी बचाई जा सकती है। रक्तदान करने को लेकर लोगों में अक्सर कई भ्रांतियां पाई जाती है की ब्लड डोनेट करने से शरीर में कमजोरी आ जाती है। पर रक्तदान से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती। बल्कि ऐसे इंसान शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता पहले की तुलना में और बढ़ जाती है।

उन्होंने बताया कि ब्लड डोनर्स पठानकोट टीम हर साल 1 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर दिवस के रूप में मनाते है। इस पखवाड़े के दौरान ब्लड डोनर्स पठानकोट की टीम ने आज एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आदर्श भारतीय कॉलेज पठानकोट में लगाया। इस शिविर में 18 वर्ष से अधिक आयु के लड़के एवं लड़कियों ने ब्लड डोनेट किया। इस स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 100 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। यह सारा ब्लड सिविल हॉस्पिटल पठानकोट की टीम द्वारा एकत्रित किया गया।
इस मौके पर एबी कॉलेज की प्रिंसिपल सुनीता और ब्लड डोनर्स पठानकोट की टीम के सदस्य कृष्ण मोहन ,विक्की रेहान ,रवनीत सिंह गढ़ ,मुनीश सब्बरवाल, एरिक आहूजा, ‘विकी डोगरा ,प्रतीक ,हर्ष बाजवा ,कवलप्रीत सिंह, अनिकेत
एवं सिविल हॉस्पिटल ब्लड बैंक स्टाफ की ओर से माधवी अत्री ,राजविंदर कौर ,सुनीता, राहुल ,हैप्पी ,मनी शर्मा ,इत्यादि मौजूद थे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments