Homeराज्यपंजाबअध्यापक बच्चों को घर बैठकर गर्मी से बचने व सेहत का खयाल...

अध्यापक बच्चों को घर बैठकर गर्मी से बचने व सेहत का खयाल रखने के देंगे टिप्स

आज समाज डिजिटल, नवांशहर:

छुट्टियों पर जाने से पहले ही स्कूल अध्यापक बच्चों को लू से बचने के लिए किये जानेवाले एहतियात की जानकारी देखें इसके अलावा क्या खाना है क्या पीना है इस सम्बन्धी भी बच्चों को जागरूक करेंगे । इसके अलावा बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करनी होगी तथा अपने प्रत्येक सब्जेक्ट के नोट्स भी बनाने होंगे ।

सोमवार से स्कूलों का समय बदला गया सोमवार से बदला गया स्कूलों का समय

बंगा। पंजाब सरकार ने सोमवार से स्कूलों का समय बदल दिया गया है प्राइमरी स्कूल सुबह साढ़े 7 बजे लगेंगे तथा 12 बजे बच्चों को छुट्टी हो जाएगी । इसके इलावा हाई तथा सीनियर सैकेंडरी स्कूलों के बच्चों को सुबह 7 बजे स्कूल में पहुंचना होगा तथा साढ़े 12 बजे उन्हें छुट्टी हो जाएगी । इसके अलावा प्रत्येक स्कूल के प्रमुखों को स्कूल असेंबली करवाने के लिए खुद ही मापदंड बनाने होंगे । क्योंकि गर्मी शुरू होने के साथ साथ बच्चों का असेंबली में खड़े होना भी मुश्किल है।

सरकार के फ़ैसले की कि पेरैंट्स ने प्रशंसा

बंगा। बढ़ रही गर्मी तथा लूमार झुलसने वाले गर्म मौसम में पंजाब सरकार द्वारा बच्चों की सेहत व शिक्षा का ध्यान करते हुए 15 मई से 30 जून तक स्कूल बंद करने के निर्णय का स्वागत किया है । इसके साथ ही स्कूल अध्यापकों द्वारा लगाई जाने वाली ऑनलाइन क्लासें भी बच्चों के की पढ़ाई को बेहतर बनाएगी । पैरंट्स का कहना है कि बच्चे अब ऑनलाइन शिक्षा के प्रति रुचि दिखा रहे हैं । पंजाब सरकार के इस फैसले का स्वागत करने वालों में बंगा के पार्षद नरिंदरजीत रत्तू ,मीनू सागर ,सुरिन्द्र कुमार घई , सुखविंदर कौर ,सागर अरोड़ा , इंद्रजीत मान , जगजीत सिंह सोढी ,अमन कुमार व अन्य शामिल हैं आंगनबाड़ी में जाने वाले बच्चों के लिए नहीं हुई कोई घोषणा

बंगा क्षेत्र के लोगों ने पंजाब सरकार से आंगनबाड़ी बच्चों को भी बढ़ती गर्मी के कारण आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने की मांग की है । इसके अलावा बच्चों को उपलब्ध होने वाला भोजन तथा अन्य सामग्री घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिए अपील की है ।मांग करने वालों में सोशल वर्कर जेडी ठाकुर , सुरेश कुमार ,मोहन बीका ,अमरदीप बंगा , जगमोहन सिंह सरपंच सर्बजीत सिंह शामिल है ।

ये भी पढ़ें : सिरसा: बिना टेंडर दिए लगवाई थी स्ट्रीट लाइट, 2 बीडीपीओ रिटायर की जगह सस्पेंड, दो अन्य भी सस्पेंड
ये भी पढ़ें : तूड़ी कारोबारी की हत्या, दोस्तों से की थी पार्टी, सुबह मिला शव
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular