Homeराज्यपंजाबगुरदासपु: जिले र में लाभपात्रों को दोगुना पेंशन मिलनी शुरू, 31 जगह...

गुरदासपु: जिले र में लाभपात्रों को दोगुना पेंशन मिलनी शुरू, 31 जगह पर बढ़ी हुई पेंशन के चेक बांटे

गगन बावा, गुरदासपुर:
पंजाब सरकार की ओर से समाज के जरूरतमंद लोगों को पेंशन योजना के तहत जुलाई 2021 से दोगुना पेंशन देना शुरू कर दिया गया है। इसके तहत गुरदासपुर जिले में भी लाभपात्रों को इसका लाभ मिलना शुरू हो गया है। दोगुना पेंशन से जिले में जून माह से 15 करोड रुपए ज्यादा पेंशन के लिए मिल रहे हैं। डीसी मोहम्मद इशफाक ने इसे लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बढ़ी हुई पेंशन प्रदान करने संबंधी आयोजित समागम के दौरान वर्चुअल ढंग से भाग लिया।
डीसी ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से सभी पेंशनरों जिनमें बुढ़ापा पेंशन, विधवा पेंशन, आश्रित बच्चों व दिव्यांग व्यक्तियों को प्रति माह मिलने वाली पेंशन 750 से बढ़ाकर 1500 रुपए कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जुलाई माह के दौरान जिले के 2 लाख 4 हजार 700 लाभपात्रों को 30 करोड़ 70 लाख 51 हजार रुपए की पेंशन जारी की गई, जबकि जून माह में 1 लाख 99 हजार 195 लाभ पात्रों को 750 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से 14 करोड़ 93 लाख 72 हजार 500 रुपए पेंशन के तौर पर जारी किए गए थे।
उन्होंने बताया कि जुलाई माह के दौरान ना केवल लाभ पात्रों की संख्या में 5548 की वृद्धि हुई है बल्कि पेंशन दोगुना होने से प्रतिमाह 15 करोड़ रुपए ज्यादा जारी किए गए हैं। बढ़ी हुई पेंशन लाभ पात्रों को प्रदान करने के लिए जिले में गोत पोखर, हयातनगर, सोहल, रनिया, ध्यानपुर, तलवंडी रामा आदि में समागम आयोजित किए गए‌। इन सभी स्थानों पर दोगुना पेंशन के चेक लाभ पात्रों को सौंपे गए और समागम का सीधा प्रसारण भी किया गया‌।
जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि बाकी के लाभ पात्रों को उनके बैंक खातों में 1 सितंबर को बढ़ी हुई पेंशन भेज दी जाएगी। इस मौके पर डीईओ सेकेंडरी हरपाल सिंह, सीडीपीओ कोमलप्रीत कौर जगतार सिंह आदि मौजूद थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments