Homeराज्यपंजाबबरनाला: ट्राइडेंट ने लगाया रोजगार मेला

बरनाला: ट्राइडेंट ने लगाया रोजगार मेला

अखिलेश बंसल, बरनाला:
ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन पद्मश्री राजिंदर गुप्ता जी के दिशा-निर्देश के तहत बरनाला में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें बरनाला, बठिंडा, सुनाम व मानसा जिलों के आईटीआई से फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, वेल्डर इत्यादि ट्रेड्स से उत्तीर्ण लगभग 200 युवाओं ने भाग लिया। रोजगार मेले का नेतृत्व रीजनल डायरेक्टर एटीआई मंजीत सिंह और तकनीकी शिक्षा विभाग के जॉइंट डायरेक्टर जगजीत सिंह ने किया। यह जानकारी ट्राइडेंट समूह के वरिष्ठ अधिकारी रुपिंदर गुप्ता ने दी।
उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा पास करने वाले सभी फ्रेशर विद्यार्थी जिनका कोई भी औद्योगिक अनुभव नहीं था उन्हें भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम के तहत ज्वाइन करवाया जाएगा। जिसके अंतर्गत हर माह वजीफा दिया जाएगा। एक साल के बाद योग्यता के आधार पर चयनित प्रशिक्षुओं को कंपनी में 25000 रुपये मासिक सैलरी पर सीधी भर्ती किया जाएगा। जबकि अनुभवी युवाओं को योग्यता के आधार पर 25000 रुपये मासिक सैलरी पर सीधा भर्ती करवाया जाएगा। इस मौके पर कार्यक्रम में आईटीआई के अप्रेंटिस सलाहकार राजीव भार्गव, रोजगार मेला आयोजक एवं डिपार्टमेंट हेड श्रीमती सविता कलवानिया व श्री गौरव मोदी ने युवाओं को प्रोत्साहित व मार्गदर्शन किया।
गौरतलब है कि नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है, जिसके अंतर्गत आईटीआई में प्रशिक्षण ले रहे युवाओं के करियर में महत्वपूर्ण योगदान साबित हो रहा है व प्रशिक्षुओं की टेक्निकल स्किल्स औद्योगिक वातावरण में तेजी से निखरती है एक साल की अप्रेंटिसशिप पूरी करने पर प्रशिक्षुओं को नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट भी दिया जाता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments