Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यपंजाबबरनाला : गृह मंत्रालय द्वारा देशभर के 152 पुलिस अधिकारियों को "केंद्रीय...

बरनाला : गृह मंत्रालय द्वारा देशभर के 152 पुलिस अधिकारियों को “केंद्रीय गृह मंत्री पदक”2021 देने की सूची जारी

अखिलेश बंसल, बरनाला :
गृह मंत्रालय भारत सरकार के हवाले से पीआईबी दिल्ली द्वारा देशभर के ऐसे उन 152 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को “केंद्रीय गृह मंत्री पदक”2021 देने की सूची जारी की है, जिन्होंने केसों की जांच करने में उत्कृष्ट भूमिका अदा की है। उन चयनित अधिकारियों में पंजाब से जिला पुलिस मुखी बरनाला संदीप गोयल तथा सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह दो अधिकारियों को शामिल किया है। जो कि पंजाब पुलिस के लिए गौरव की बात है। यह सूचना गृह मंत्रालय द्वारा वीरवार की सुबह अपलोड की गई जानकारी से मिली है।
पंजाब के दो अधिकारी किए शामिल
“जांच में बेहतरीन भूमिका निभाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक” 2021 से 152 पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करने की पोस्ट पीआईबी दिल्ली द्वारा जारी की गई। जिसमें क्रमांक 81 व क्रमांक 82 पर पंजाब के शामिल किए दोनों अधिकारी एसएसपी संदीप गोयल तथा सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह बरनाला जिला के हैं। इस पदक का गठन 2018 में अपराध की जांच के उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने और उत्कृष्टता अधिकारियों की जांच करके ऐसी जांच को मान्यता देने के उद्देश्य से किया गया था। इन पुरस्कारों को प्राप्त करने वाले कर्मियों में 15 केंद्रीय जांच ब्यूरो से हैं। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के 11-11 पुलिस अधिकारी, उत्तर प्रदेश से 10, केरल और राजस्थान पुलिस के 9, तमिलनाडु से 8, बिहार के 7, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली पुलिस के 6-6 और बाकी दूसरे से हैं। इनमें 28 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।  
डीजीपी गुप्ता ने भी की थी प्रशंसा
गत चार दिन पहले बरनाला में पुलिस शहीदों की यादगार का उद्घाटन करने पहुंचे पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने भी सार्वजनिक तौर पर बरनाला के एसएसपी संदीप गोयल और उनकी पूरी टीम की सराहना की थी। जिसके बाद वीरवार की सुबह जैसे ही गृह मंत्रालय से अवार्ड मिलने की खबर बरनाला पहुंची तो हर व्यक्ति खुशी से झूम उठा। गौरतलब है कि पंजाब में फैला हुआ मेडिकल नशे के जाल की पहली तार जैसे ही बरनाला से जुड़ी पायी गई तो बरनाला के जिला पुलिस मुखी गोयल ने सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह को लेकर नशा तस्करों की गहराई तक पहुंचने को कहा। जिसका असर यह हुआ कि दवाईयों के थोक विक्रेता को जैसे ही काबू किया उसके बाद मलेरकोटला, दिल्ली, आगरा और दूसरे अन्य राज्यों तक तारे जुड़ती गई। वहां से ना केवल भारी मात्रा में नशीली दवाओं का जखीरा बरामद किया उसके साथ लाखों रुपए की ड्रग मनी भी बरामद की। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments