Homeराज्यपंजाबबरनाला : शिअद ने पंजाब की 12 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों...

बरनाला : शिअद ने पंजाब की 12 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची

अखिलेश बंसल, बरनाला :
बरनाला से कुलवंत कांता, तरनतारन से हरमीत संधू, गिल्ल से दर्शन शिवालिक, पटियाला शहरी से हरपाल जुनेजा, जालंधर केन्द्रीय से चंदन गरेवाल, जगराओं से एसआर कलेर, राजपुरा से चरणजीत बराड़, फिरोजपुर से रोहित वोहरा, जंडियाला से मलकीत सिंह, भदौड़ से सतनाम राही, अमृतसर से तलबीर गिल्ल और नाभा से कबीर दास का किया ऐलान। अकाली-बसपा गठबंधन के होने के बाद अन्य राजनीतिक दलों से पहल करते हुए शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य सुखबीर सिंह बादल  ने 12 पंजाब विधानसभा की सीटों से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। जिनमें जिले की 3 विधानसभा सीटों में से 2 सीट अकाली दल को और 1 सीट बसपा को दी है।
पार्टी अध्यक्ष बादल ने बरनाला निर्वाचन क्षेत्र से दो बार विधायक रहे गरीबों के मसीहा के तौर पर जाने जाते रहे दिवंगत नेता मलकीत सिंह कीतू के बेटे कुलवंत सिंह कांता को चुना है। जबकि बरनाला के अधीन विधानसभा क्षेत्र भदौड़ से अधिवक्ता सतनाम सिंह राही को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

बरनाला निर्वाचन क्षेत्र से कुलवंत कांता का टिकट घोषणा होते ही दिवंगत विधायक मलकीत सिंह कीतू के समर्थकों में लंबी अनुपस्थिति के बाद खुशी की लहर है। बधाई देने के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रदेश नेता एवं जिला शिकायत निवारण समिति के सदस्य जितेंद्र जिमी, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष संजीव शौरी, वरिष्ठ अकाली नेता राजीव वर्मा रिम्पी एक साथ एकत्रित हो कुलवंत कांता के निवास पर बधाई देने पहुंचे। उधर विधानसभा क्षेत्र भदौड़ में सतनाम राही की घोषणा होने के बाद शिरोमणि अकाली दल शहरी जिला अध्यक्ष यादविंदर सिंह बिट्टू दीवाना, शिरोमणि अकाली दल युवा विंग शहरी जिला अध्यक्ष नीरज गर्ग, अधिवक्ता सतनाम सिंह राही के निवास पहुंचे। टिकट मिलने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कुलवंत कांता ने कहा कि वह शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल, अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया और बरनाला विधानसभा क्षेत्र में उन पर भरोसा करने के लिए पूरे नेतृत्व के आभारी हैं। शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार को मैदान में उतारकर मतदाताओं की सेवा के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष को विश्वास दिलाता हूं कि क्षेत्र के नेताओं, कार्यकतार्ओं और मतदाताओं के साथ रहूंगा और सभी के सहयोग से सीट पर विजय श्री होगी। मैं वही करूंगा जो मैं कहूंगा, मैं इस तथ्य को फिर से साबित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments