Homeराज्यपंजाबसंगरूर उपचुनाव के लिए वोटिंग, दोपहर तक वोट फीसद कम

संगरूर उपचुनाव के लिए वोटिंग, दोपहर तक वोट फीसद कम

आज समाज डिजिटल, Barnala News:
संगरूर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे शुरू हो गया था। यह शाम 6 बजे तक चलेगा। संगरूर हलके के अलग-अगल गांवों में मतदान के लिए वोटरों में उत्साह नहीं देखा गया। संगरूर लोकसभा हलके में 3 बजे तक मात्र 29.07 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई। दरअसल, इस सीट से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संगरूर संसदीय सीट छोड़ दी थी।

वित्तमंत्री ने भी डाला वोट

Voting for Sangrur by-Election
Voting for Sangrur by-Election

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने विधानसभा हलका धूरी के गांव चीमा के सरकारी स्कूल में बने बूथ पर वोट डाला। चीमा ने कहा कि लोकसभा संगरूर 2 बार पहले भगवंत मान जीत चुके हैं। अब गुरमेल सिंह जीत प्राप्त करके हैट्रिक बनाएंगे। आम आदमी पार्टी के हलका संगरूर से विधायक नरिंदर कौर ने अपने पिता गुरनाम सिंह और माता चरनजीत कौर के साथ अपने गांव भराज में वोट डाला।

यह भी बता दें कि जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों के कुल 502127 वोटर हैं, जिनमें से 2,65,340 पुरुष, 2,36,772 महिला वोटर और 15 और वोटर है। वोटों के लिए 558 पोलिंग स्टेशनों पर 2232 के करीब चुनाव अमला तैनात है, जबकि 2500 के करीब सुरक्षा कर्मी भी मौजूद हैं। सुरक्षा अमले में 13 कंपनियां सेंट्रल आर्म्ड फोर्स की, 7 स्टेट आर्म्ड फोर्स और 650 के करीब पुलिस मुलाजिम शामिल हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही विभिन्न पोलिंग पार्टियां चुनाव सामग्री लेकर पोलिंग स्टेशनों पर पहुंच गए थे।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular