Homeराज्यपंजाबबरनाला : गुड न्यूज : ट्राइडेंट समूह भारत की शीर्ष 500 कंपनियों...

बरनाला : गुड न्यूज : ट्राइडेंट समूह भारत की शीर्ष 500 कंपनियों में शामिल

अखिलेश बंसल, बरनाला :

एक प्रमुख वैश्विक डेटा एनालिटिक्स और व्यापारिक मामलों में निर्णय लेने वाली कंपनी ‘डन एंड ब्रैडस्ट्रीट’ ने ट्राइडेंट समूह को भारत देश की शीर्ष 500 कंपनियों की सूची 2021 में शामिल किया है। गौरतलब है कि इस सूची में शामिल करने के लिए कॉरपोरेट्स को विभिन्न वित्तीय मानदंडों के आधार पर प्रोफाइल किया गया था। चुनिंदा पैरामीटर व स्कोर के आधार पर विजेताओं का चयन एक आंतरिक टीम द्वारा किया गया। यह जानकारी ट्राइडेंट के मालिक पद्मश्री रजिंदर गुप्ता ने दी है।

trident logo

पद्मश्री गुप्ता ने बताया कि प्रकाशित हुई सूची ने कंपनी के मजबूत पर्यावरण, सोशल व कॉरपोरेट गवर्नेंस  व  अच्छे वित्तीय स्वास्थ्य पर कंपनी के फोकस की सराहना की है और स्वीकार भी किया है कि ट्राइडेंट लिमिटेड भारत की उन कंपनियों में से एक है जिसने भारत की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उच्च गुणवत्ता वाले यार्न, टॉप आफ द लाइन बाथ, व बेड लाइन व पर्यावरण के अनुकूल कागज के निर्माण में मार्केट लीडर है जिसकी पहुंच दुनिया भर के सौ से ज्यादा देशों में हैं।

ट्राइडेंट लिमिटेड, ट्राइडेंट ग्रुप की प्रमुख कंपनी है, जो 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर का भारतीय व्यापार समूह और एक वैश्विक प्लेयर है। ट्राइडेंट लिमिटेड वर्टिकली इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल (यार्न, बाथ व बेड लीनेन) केमिकल एंड पेपर का उत्पादक है और इसके अलावा यह भारत में घरेलू फैशन के सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हैं। इस कंपनी को उपभोक्ताओं, वेंडर्स व कई सरकारी संस्थानों द्वारा प्रोडक्ट क्वालिटी, सोशल रिस्पांसबिलिटी व पर्यावरण के प्रति की गई पहलों के कारण कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। कंपनी की उत्पादक इकाइयां पंजाब के बरनाला जिला और मध्य प्रदेश में स्थित हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments