Homeराज्यपंजाबपुलिस पर हमला, 165 लोगों पर केस, हवाई फायर भी Attack On...

पुलिस पर हमला, 165 लोगों पर केस, हवाई फायर भी Attack On Police, Air Fire

अखिलेश बंसल, बरनाला:
Attack On Police, Air Fire: जिला के तपा मंडी के तहसील परिसर के पास दलित समुदाय की ओर से शिरोमणि जरनैल शहीद बाबा जीवन सिंह की स्मृति में उसारे जा रहे गुरुद्वारा को रोकने के लिए पुलिस ने 165 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें 60 महिलाएं शामिल हैं।

प्रशासन बनाना चाहता है पार्क: समुदाय Attack On Police, Air Fire

आरोपी लछमण सिंह सहोता और मक्खन सिंह का कहना है कि वर्षों पहले राज्य सरकार ने उनसे संबंधित दलित समुदाय के 60 परिवारों को यह जमीन पाखाने बनानो को अलाट की थी, जिसकी जानकारी पुलिस को है। अब इस जगह पर समुदाय ने शिरोमणि जरनैल शहीद बाबा जीवन सिंह की स्मृति में गुरुद्वारा साहिब का निर्माण करने का फैसला किया था। वहां बाकायदा निशान साहिब स्थापित किया जा चुका है। इस जगह पर एक कमरा भी बन चुका है, लेकिन प्रशासन दलितों के नाम पर अलॉट जगह पर पार्क/पार्किंग बनाना चाहता है।

समुदाय ने बिगाड़ा अमन: पुलिस Attack On Police, Air Fire

थाना तपा के मुख्य अधिकारी गुरलाल सिंह का कहना है कि वह अपने मुलाजिमों सहित किसी केस की तफ्तीश करने पहुंचे थे। जहां मौके पर तपा के डीएसपी, एसडीएम और ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार भी मौजूद थे। उनकी हाजिरी में उत्तरवादी पक्ष के मास्टर लछमण सिंह सहोता की प्रशासन के साथ बैठक कराने की बातचीत की जा रही थी। इसी दौरान लछमण सिंह ने अपने साथियों को बुला लिया और पुलिस प्रशासन को मजा चखाने की बात कही। हालांकि ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार ने लोगों को शांत होने की विनती भी की, लेकिन 100 से ज्यादा मर्दों और 50-60 औरतों ने जिनके हाथ में ईंट पत्थर, हथियार भी थे उन्होंने हमला कर दिया।

पुलिस ने की हवाई फायरिंग Attack On Police, Air Fire

पुलिस पर हमला, 165 लोगों पर केस, हवाई फायर भी
पुलिस पर हमला, 165 लोगों पर केस, हवाई फायर भी

थाना प्रभारी ने बताया कि समय की कमी होने और हुजूम के हमले को रोकने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग और मामूली पुलिस बल का इस्तेमाल करना पड़ा। यदि फायरिंग नहीं होती तो सरकारी संपत्ति का बड़ा नुकसान होना था।

also read: गांधी जी को अपशब्द कहने वाला कालीचरण गिरफ्तार, ये है उसकी कहानी

also read: दीपेंद्र हुड्डा ने शहीद के घर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments