Homeराज्यपंजाबPost Matric Scholarship for SC Students के तहत फ्रीशिप कार्ड के लिए...

Post Matric Scholarship for SC Students के तहत फ्रीशिप कार्ड के लिए 30 तक करें अप्लाई

गगन बावा, गुरदासपुर:
पंजाब सरकार न्याय अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग की ओर से चलाई जा रही Post Matric Scholarship for SC Students 2021-2022 के तहत डॉक्टर अंबेडकर स्कॉलरशिप पोर्टल पर Students की ओर से फ्रीशिप कार्ड 30 सितंबर तक अप्लाई किए जा सकते हैं।
इस संबंध में जिला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अधिकारी कार्यालय में हुई बैठक में सुखविंदर सिंह ने स्कूलों और कॉलेजों के प्रतिनिधियों को बताया कि प्रत्येक अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाला Student जो कि मैट्रिक के बाद किसी भी स्तर पर शिक्षा प्राप्त कर रहा है और जिसके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से कम है, डॉक्टर अंबेडकर स्कॉलरशिप पोर्टल पर अप्लाई करके योजना का लाभ प्राप्त कर सकता है।
अप्लाई करने वाले योग्य Student को पोर्टल पर डाक्यूमेंट्स की वेरिफिकेशन के बाद फ्रीशिप कार्ड जारी किया जाएगा। इसके तहत Students किसी भी संस्थान में बिना किसी फीस के दाखिला लेकर अपनी शिक्षा पूरी कर सकते हैं। उन्होंने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों और Students को पोर्टल पर रजिस्टर करवाकर स्कीम का लाभ लेने के लिए कहा है। इसके अलावा मुकुल शर्मा तहसील सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अधिकारी ने बताया कि पोर्टल पर अप्लाई करने में अगर किसी Student को कोई परेशानी आती है तो वह तहसील स्तर पर बनाए गए हेल्पडेस्क की सहायता ले सकता है। संबंधित हेल्प डेस्क का फोन नंबर और ईमेल आईडी डॉक्टर अंबेडकर पोर्टल पर उपलब्ध है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments