Homeराज्यपंजाबएडीसीपी रूपिंदर कौर सरा को मिला मुख्यमंत्री पदक

एडीसीपी रूपिंदर कौर सरा को मिला मुख्यमंत्री पदक

दिनेश मौदगिल, लुधियाना:
कोविड लहर के दौरान अनुकरणीय सेवाओं के लिए 75वें स्वतंत्रता दिवस के लिए रूपिंदर कौर सरा एडीसीपी लुधियाना को मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित किया गया । अमृतसर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें सम्मानित किया। यह सम्मान रूपिंदर कौर को विभिन्न मामलों को सुलझाने के दौरान जिला पुलिस की कार्रवाई का नेतृत्व करने के लिए दिया गया है। ड्यूटी के दौरान उन्होंने अपहरणकर्ताओं के गिरोह का भी भंडाफोड़ किया है और कई लापता बच्चों को उनके परिवारों के साथ शामिल किया है। सेक्स रैकेट के साथ पकड़े फर्जी जमानतदार
अपराध और अनुशासनहीनता के खिलाफ जीरो-टॉलरेंस के दृष्टिकोण के लिए जानी जाने वाली सरा जिले में सार्वजनिक व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और नागरिक नियमों की एक मेहनती पुलिस अफसर के तौर पर जानी जाती हैं। सरा ने 10 लड़कियों सहित 14 लोगों की गिरफ्तारी के साथ लुधियाना में सक्रिय अंतरराज्यीय सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। उन्होंने युवाओं को घातक खतरे से बचाने के लिए नशा करने वालों, ड्रग तस्करों से बचाव करने के लिए युवा पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए एक वीडियो तैयार किया था, जिसमें मशहूर हस्तियों को भी शामिल किया था। ये वीडियो संदेश पंजाब सरकार की तरफ से इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पेज पर पर भी पोस्ट किए गए थे। घोषित अपराधियों और फर्जी जमानतदारों को गिरफ्तार करने के लिए उनके द्वारा शुरू किए गए विशेष अभियान ने विभिन्न मामलों में दर्ज 43 अपराधियों को सफलतापूर्वक पकड़ा था।

कोविड लहर के दौरान निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
अपने नियमित पुलिस कर्तव्यों के अलावा, सरा दूसरी कोविड लहर के दौरान नागरिकों के जीवन को बचाने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। सरा ने अभियान का सराहनीय नेतृत्व किया और लुधियाना के 18 पुलिस अधिकारियों सहित कई लोगों को डीएमसी अस्पताल, लुधियाना में प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित किया ताकि वे दूसरों को कोविड से लड़ने में मदद कर सके। सरा ने पंजाब पुलिस और उनके परिवारों के लिए कोविड फ्री साइकोलॉजिकल काउंसलिंग हेल्पलाइन की शुरुआत की थी ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular