Homeराज्यपंजाबपाकिस्तान के मॉड्यूल आंतकवादी हरविंदर सिंह रिंदा के 3 साथी हिमाचल प्रदेश से...

पाकिस्तान के मॉड्यूल आंतकवादी हरविंदर सिंह रिंदा के 3 साथी हिमाचल प्रदेश से काबू 

नवांशहर  सीआईए स्टाफ पर पिछले साल नवम्बर में बम हमला करने वाले पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त पर काबू किए गए हैं अन्य 5 लोग 

जगदीश,नवांशहर:
एसएसपी नवांशहर  संदीप शर्मा  ने बताया कि सीआईए स्टाफ पर बम हमला करने वाले पकड़े गए आरोपी रमनदीप सिंह, प्रदीप सिंह तथा मनीष कुमार को 4 अप्रैल को पुलिस ने सीआईए तथा इंटेलिजेंस विंग की मुस्तैदी से गिरफ्तार करके उनका पुलिस रिमांड लिया । पुलिस रिमांड में उन्होंने रूपनगर के थाना नूरपुर बेदी की पुलिस चौकी कलमा को बम्ब विस्फोट के आरोप में अन्य साथियों के नाम उगले । पुलिस ने उनकी शिनाख्त पर खरड़ के रहने वाले कुलदीप सिंह उर्फ सनी को गिरफ्तार किया।

आरोपियों से टिफिन बम, आईडी, पैन ड्राइव, पिस्टल बरामद 

कुलदीप सिंह से पुलिस को 1 विदेशी पिस्टल तथा 10 जिंदा कारतूस मिले । इसके अलावा उन्होंने बेगमपुर नवां  शहर के रहने वाले जिवतेश सेठी के संबंध में जानकारी दी ।इसके अलावा ही ऊना के गांव सिन्हा में रहने वाले 3 सहयोगियों को भी पुलिस ने पकड़ा । हिमाचल प्रदेश के ऊना के गांव सिंगा के रहने वाले जिन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है उनमें रोहित शुभकरण तथा बल्लू शामिल है ।
पुलिस को पड़ताल में पता चला कि हिमाचल प्रदेश के रहने वाले इन तीनों युवकों को भी हरविंदर सिंह रिंदा ने अपने गैंग में शामिल किया तथा इनसे भी विस्फोटक करवाया ।कुलदीप सिंह ने पुलिस को जानकारी दी कि उन्होंने 1 टिप्पर व बॉम्ब हरोली थाना के अंतर्गत पड़ते हुए गांव सिंगा के रहने वाले अमनदीप को दिया था । पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त पर सिन्हा के सुनसान क्षेत्र में 1 सूखे कुएं में से बॉम्ब आईडी पैन ड्राइव जो छुपा कर रखे थे बरामद किए। पुलिस को उम्मीद है कि इन पकड़े गए सभी आरोपियों से बड़े खुलासे होने की संभावना है ।

हरविन्द्र सिंह रिंदा ने पाकिस्तान से भेजे थे 3लाख रुपए

नवांशहर । एसएसपी ने खुलासा किया के पाकिस्तान में रहने वाले मॉड्यूल आतंकी  हरविंदर सिंह रिंदा ने इस काम के लिए पाकिस्तान से 3 लाख रूपये भिजवाए थे । जिसमें 10 हजार  शुभकर्ण को दिए गए । 1 लाख ₹ रोहित ने रखी ।उधर जिवतेश सेठी अपनी कार से हरविन्द्र सिंह रिंदा की भेजी हुई खेप को ठिकाने पर भी भिजवाता तथा उसे 15 हजार प्रति  गेडा मिलता। पुलिस ने ज्योतिष की स्विफ्ट तथा रोहित की मारुति कार जब्त कर ली है एस एस पी संदीप शर्मा ने जानकारी में बताया कि कुलदीप कुमार उर्फ सनी 2020 में लुधियाना में हुए 1 मर्डर केस के लिए भी बषित है ।पुलिस को आरोपियों से बड़े ही मामले की जानकारी मिलने की संभावना है । कुलदीप पर बंगा थाने में कार लूट और लूटपाट के गेंग बनाने के 2 अलग अलग मामले दर्ज हैं तथा वह इन मामलों में भगोड़ा है।
ये भी पढ़ें : प्रदर्शनी में गुरु नानक देव जी से बाबा बंदा बहादुर जी तक का इतिहास
ये भी पढ़ें : हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में क्यों हुई बिजली गुल, गहराएगा संकट, ये हैं कारण
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular