Homeराज्यपंजाबगुरदासपुर: पंजाब सरकार गन्ना उत्पादकों के सभी बकाया जारी करे : मजीठिया

गुरदासपुर: पंजाब सरकार गन्ना उत्पादकों के सभी बकाया जारी करे : मजीठिया

गगन बावा, गुरदासपुर:
पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने किसानों को 380 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना खरीद मूल्य सुनिश्चित करने और गन्ना उत्पादकों के सभी बकाया जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू अपने कहने के अनुसार अपनी सरकार से खरीद मूल्य सुनिश्चित करने के लिए कहें।
रखड़ पुन्नेयां पर गुरुद्वारा बाबा बकाला साहिब में माथा टेकने पहुंचे वरिष्ठ अकाली नेता ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष को किसानों को यह भी बताना चाहिए कि उन्होंने अब तक गन्ना किसानों की मांगों को सरकार के सामने क्यों नहीं रखा। उन्होंने कहा कि पार्टी की मोगा रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सामने भी यह मुद्दा उठाया गया था। उन्होंने कहा कि अब जबकि नवजोत सिद्धू पीपीसीसी के अध्यक्ष हैं और वह सरकार में हैं, उन्हें किसानों को सभी प्रमुख फसलों के लिए एमएसपी पर गारंटीकृत सरकारी खरीद मूल्य दिलाना चाहिए।
मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले साढ़े चार साल में केवल फसल विविधीकरण के मामले में खानापूर्ति की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले चार साल में तिलहन, दाल, दूध, सब्जियों और फलों के लिए एमएसपी देना तो दूर गन्ने का गारंटीशुदा खरीद मूल्य भी नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि किसान गेहूं-धान के चक्र से बाहर नहीं निकल सके।
उन्होंने नवजोत सिद्धू से पूछा कि उन्हें एमएसपी देने से कौन रोक रहा है और पंजाब में सभी फसलों पर सरकारी खरीद मूल्य की गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि भविष्य के वादे कर किसानों को बेवकूफ बनाने के बजाय ये दाम किसानों को दिलाने चाहिएं।
Attachments area
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments