Homeराज्यहिमाचल प्रदेशWorship of the land of Puli made of 60 lakhs: सतपाल सत्ती...

Worship of the land of Puli made of 60 lakhs: सतपाल सत्ती ने चड़तगढ़ में 60 लाख से बनने वाली पुली का किया भूमि पूजन

एक दिन एक गांव के तहत सत्ती ने चड़तगढ़ में सुनी जन समस्याएं

रमेश पहाड़िया, ऊना:

एक दिन एक गांव कार्यक्रम के अंतर्गत छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत चड़तगढ़ उपरली में 60 लाख रूपए से पुल के विस्तारीकरण कार्य को विधिवत पूजा अर्चना करके आरंभ किया। इस मौके पर एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत उन्होंने जनसमस्याएं भी सुनीं और विभागीय अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पुल की वर्तमान स्थिति के चलते यहां दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है, इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से इस पुल का विस्तारीकरण बहुत आवश्यक है।

चड़तगढ़ में अनेकों विकास के कार्य चले हुए : सत्ती

सत्ती ने कहा कि चड़तगढ़ में अनेकों विकास के कार्य चले हुए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चड़तगढ में 20 लाख रूपए से दो बड़े हाल बनाकर जनता को समर्पित किए गए हैं तथा 1.63 लाख रूपए से स्कूल में मरम्मत का कार्य भी किया गया है। इसके अलावा 10 लाख रूपए से लड़कियों के लिए चेंजिंग रूम तथा स्लैबयुक्त नाली का निर्माण किया गया है। सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि गांव में गुरुद्वारा के साथ 4.44 लाख से रिटेनिंग वॉल का कार्य किया गया है जबकि 13.63 लाख से विभिन्न संपर्क सड़कों पर पेवर लगाने के साथ-साथ रिटेनिंग वॉल का निर्माण किया गया है। इसके अतिरिक्त हरिजन बस्ती में 2.50 लाख से टारिंग की गई है जबकि 4.94 लाख से ड्रेन तथा रिटेनिंग वॉल का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि ऊना-अजौली रोड से चड़तगढ़ उपरली संपर्क सड़क को 2.18 करोड़ से अपग्रेड किया गया है।

Read Also: National Urban Livelihoods Mission: शहरी गरीबों के सशक्तिकरण का आधार बना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन

बडैहर-सासन-उदयपुर-लमलेहड़ा पेखूबेला सड़क के सुधारीकरण व चैड़ा करने के कार्य प्रगति पर

उन्होंने बताया कि 5.72 करोड़ से बडैहर-सासन-उदयपुर-लमलेहड़ा पेखूबेला सड़क के सुधारीकरण व चैड़ा करने के कार्य भी प्रगति पर है। सत्ती ने बताया कि चड़तगढ़ के 437 पात्र कृषक परिवारों को किसान सम्मान निधि, 313 लोगों को जल जीवन मिशन के तहत नल से जल की सुविधा, 219 पात्र लाभार्थियों को लाईसेंस, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 21 पात्र घरों को शौचालय निर्माण के लिए आर्थिक सहायता, 3 लाभार्थियो को शगुन योजना का लाभ और जिला प्रशासन द्वारा 3 परिवारों को बेटी के शादी के लिए 15-15 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि 83 परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन और आवास योजना के तहत गृह निर्माण के लिए 7 तथा मरम्मत के लिए 3 परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई है।

Read Also: open school exam 2021 मुक्त विद्यालय परीक्षा अप्रैल-2021 के 952 परीक्षार्थियों का परिणाम किया बहालःबोर्ड अध्यक्ष

औद्योगिक क्षेत्र से आ रहे गंदे पानी को अंडरग्राउंड करने और बस सुविधा की मांग

इस अवसर पर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा गांव के लिए सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य उप-केन्द्र के लिए भवन के निर्माण और औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर से आ रहे गंदे पानी को अंडरग्राउंड करने और क्षेत्र के लिए बस सुविधा की मांग की, जिस पर सतपाल सिंह सत्ती ने इन मांगों को पूर्ण करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर खादी बोर्ड के निदेशक सागर दत्त भारद्वाज, कांगड़ा बैंक के निदेशक बलवंत ठाकुर, मंडल महामंत्री राहुल देव, प्रधान सतपाल एरी, उपप्रधान भूषण दत्त भारद्वाज, रायपुर सहोड़ां के प्रधान रोहित कुमार, पूर्व उपप्रधान कर्मचंद व कर्मवीर, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन राजेश गर्ग व एसडीओ अरविंद चौधरी, जसवीर सिंह रायजादा, अवतार प्रेमी, हुकम चंद, अरुण कुमार, कश्मीरी लाल, सुदर्शन कुमार, केपी शर्मा, राजेन्द्र कुमार भारद्वाज, हरमेश प्रभाकर सहित अन्य उपस्थित रहे।

Read Also: District Employment Office: जिला रोजगार कार्यालय में 28 मार्च से 1 अप्रैल तक व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह का आयोजन

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular