Homeराज्यहिमाचल प्रदेशWorld Commerce Day : विश्व वाणिज्य दिवस पर मंडी कॉलेज में दिखी...

World Commerce Day : विश्व वाणिज्य दिवस पर मंडी कॉलेज में दिखी संस्कृति की झलक

आज समाज डिजिटल, मंडी (World Commerce Day) : वर्तमान समय में देश प्रदेश की बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं, लेकिन पहले का समय इसके विपरीत हुआ करता था। जब छात्राएं वाणिज्य विषय की ओर ध्यान नहीं देती थीं। बालिकाओं को लगता था कि कॉमर्स उनके लिए बना ही नहीं। लेकिन आज के समय में सभी के प्रयासों से वाणिज्य शिक्षा के क्षेत्र में लड़कियां भी देश का नाम रोशन करने में किसी से पीछे नहीं है।
यह बात वल्लभ कॉलेज मंडी (Vallabh College Mandi) में ही शिक्षा ग्रहण कर और अध्यापन का कार्य शुरू करने वाली मंडी की रिटायर्ड प्रोफेसर निर्मल सूद ने विश्व वाणिज्य दिवस के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि उन्हे आज 31 वर्ष बाद मंडी कॉलेज में आने का सौभाग्य मिला। यहां आकर इस बात की प्रसन्नता होती है कि आज मंडी में कितना विकास शिक्षा के क्षेत्र में हुआ। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं। उन्होंने विश्व वाणिज्य दिवस को लेकर किए गए सभी प्रकार के कार्यक्रमों की सराहना की और उम्मीद जताई की आने वाले समय में भी इसी प्रकार से कार्यक्रम चलते रहेंगे।
वहीं, इस मौके पर Vallabh College Mandi मंडी के कॉमर्स डिपार्टमेंट की हेड डाक्टर पूनम शर्मा ने बताया कि विश्व वाणिज्य दिवस के कार्यक्रम बीती 19 नवंबर से शुरू हुए हैं जिनका आज समापन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को दर्शाने के लिए भाषण, पोस्टर मेकिंग, पेंटिंग आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में भी आगे बढ़ाने का है। समापन मौके पर छात्र-छात्राओं के द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसका सभी मौजूद गणमान्य लोगों व विद्यार्थियों ने भरपूर आनंद लिया।

ये भी पढ़ें : केन्द्र के सहयोग से प्रदेश के सभी खंडो में खोले जाएगे 238 पीएमश्री स्कूल : शिक्षा मंत्री कवरपाल

ये भी पढ़ें : हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 के प्रवेश पत्र 26 नवम्बर से लाइव

ये भी पढ़ें : आरपीएस स्कूल में प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें :  जयंती महोत्सव पर श्री राम मंदिर के स्टाल पर लगी है भारी भीड़

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular