Homeराज्यहिमाचल प्रदेशऊना विस क्षेत्र में 1500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं पर चल रहा...

ऊना विस क्षेत्र में 1500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं पर चल रहा काम : सत्ती

कहा- ऊना हलके में बन रहे चार बड़े अस्तपाल
आज समाज डिजिटल, ऊना:
छठे राज्य वित्तायोग अध्यक्षत सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र में ढांचागत सुविधाओं को सुनियोजित ढंग से विकसित करने के लिए पिछले तीन वर्षों से 1500 करोड़ रुपए से अधिक की राशि की अनेक परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। वे ऊना के रामपुर में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
सत्ती ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ऊना विधानसभा क्षेत्र के अन्दर 4 बड़े अस्पताल बन रहे हैं। जिनमें पीजीआई सेटेलाइट सेंटर, सीएचसी बसदेहड़ा, सीएमसी मैहतपुर तथा मातृ शिशु हेल्थ केयर सेंटर ऊना शामिल हैं। इसके अलावा क्षेत्रीय अस्पताल में 8.31 करोड़ रुपए की लागत से ट्रामा सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेखूबेला में इंडियन आॅयल का सब डिपो, जिला मुख्यालय पर मिनी सचिवालय भवन, आईएसबीटी बस अड्डा, आईटीआई ऊना व मैहतपुर के भवनों का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अतिरिक्त 40 करोड़ रुपए की राशि इस विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के रख-रखाव व अपग्रेडेशन पर व्यय की जा रही है, जिसमें से क्षेत्र की अधिकतर सड़क पर कार्य पूरा हो चुका है।
सतपाल सत्ती ने कहा कि हर घर को नल से पेयजल सुविधा दी गई है। स्कूल भवनों व परिसर के साथ-साथ पंचायत घरों का सुधारीकरण किया जा रहा है। ऊना शहर को यातायात जाम से निजात दिलाने के लिए र्पाकिंग का निर्माण किया जा रहा है। शीघ्र ही पुराने बस स्टैंड से रोटरी चौक तक सड़क के दोनों ओर फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा रेहड़ी फड़ी वालों के लिए एक वेंडर मार्किट का निर्माण जा रहा है। सत्ती ने कहा कि गत तीन वर्षों में रामपुर ग्राम पंचायत में विभिन्न योजनाओं के तहत 2.5 करोड़ रुपए की राशि व्यय की जा रही है। 8.34 रास्तों एवं गलियों का सुधारीकरण किया गया, 13 लाख से नाले की चेनलाइजेशन, 15 लाख रुपए स्थानीय स्कूल परिसर का सौंदर्यकरण, 19 लाख रुपए डंगों व सम्पर्क मार्गों के निर्माण पर व्यय किए गए हैं। इसके अलावा वर्तमान सरकार के इसी कार्यकाल में इस पंचायत के 26 घरों में शौचालय का निर्माण किया गया है, जबकि 40 लाख की राशि से पेयजल की रिंग तथा सिंचाई के लिए 45 लाख की रिंग स्थापित लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से सरकार अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रही। इस अवसर पर भाजपा मण्डलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, जिला परिषद् सदस्य अशोक धीमान, स्थानीय पंचायत प्रधान सुमन कुमारी, उपप्रधान रविन्द्र सिंह, पूर्व बीडीसी सदस्य रवि जैलदार, वार्ड पंच ओमप्रकाश, राजेश कुमार, अंजना, कमलेश के अलावा डॉ. सुरेश, दर्शन लाल, नत्था सिंह, हरभजन सिंह गुलेरिया, बृज लाल सहित गांव के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
कटॠ-20210904-हअ0075

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments