Homeराज्यहिमाचल प्रदेशUniversity Will Give Scholarship of 45 Crores: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने लांच किया...

University Will Give Scholarship of 45 Crores: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने लांच किया सीयूसीईटी , 45 करोड़ की स्कॉलरशिप देगा विवि : डॉ. आरएस बावा

उत्तीर्ण करने वाले छात्र होंगे छात्रवृत्ति के पात्र, नाहन में मीडिया से रूबरू हुए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर

रमेश पहाड़िया, नाहन:

University Will Give Scholarship of 45 Crores: शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज यूनिवर्सिटी का सीयूसीईटी लांच किया। इस दौरान यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. आरएस बावा मीडिया से रूबरू हुए।

Read Also: Woman Body Hanging Noose: फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव

टेस्ट पास करने पर छात्र को मिलेगी 100 फिसदी छात्रवृति University Will Give Scholarship of 45 Crores

पत्रकारों से बातचीत के दौरान वाइस चांसलर डॉ. आर एस बाबा ने कहा कि इस टेस्ट को पास करने के बाद यूनिवर्सिटी में जिस भी विषय में कोई छात्र दाखिला लेगा। वह 100 फीसदी छात्रवृत्ति के लिए पात्र माना जाएगा। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में कुछ ऐसे विषय है जिनके लिए यह टेस्ट पास करना अनिवार्य है जिसमें मुख्य रुप से एग्रीकल्चर , एमबीए , फामेर्सी और नर्सिंग आदि कोर्स शामिल।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष करीब? 45 करोड़ रुपए की राशि छात्रवृत्ति पर यूनिवर्सिटी द्वारा व्यय की जाएगी। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का दावा है कि इस यूनिवर्सिटी में हिमाचल प्रदेश के पढ़ाई कर चुके कई छात्र मौजूदा समय में कई नामी कंपनियों में अच्छा पैकेज हासिल कर रहे है।

Read Also: Old Woman Dead in Accident: गाड़ी को बैक करते समय महिला को रौंदा, अस्पताल में हुई मौत

करीब 600 छात्रों की हुई प्लेसमेंट University Will Give Scholarship of 45 Crores

इस वर्ष हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले करीब 600 छात्रों की प्लेसमेंट हुई है। उन्होंने कहा कि कोई भी छात्र अगर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में दाखिला लेना चाहता है तो यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर अपने आप को रजिस्टर कर सकता है और अपना भविष्य चुन सकता है जिस विषय मे छात्र ने पढ़ाई की हो।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हिमाचल के 800 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट-2022 के टॉप रहे है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर डॉ. आरएस बावा ने कहा कि यूनिवर्सिटी कोविड-19 के बावजूद पिछले 2 साल अपने प्लेसमेंट रिकॉर्ड को बरकरार रखने में कामयाब रही है।

Read Also: पांच दंपति मैदान में, भाजपा ने नहीं दिया टिकट तो डिप्टी सीएम की पत्नी आजाद Goa Assembly Election 2022 Update

1300 टॉप मल्टीनेशनल कंपनियों ने दिए प्लेसमेंट आफर University Will Give Scholarship of 45 Crores

वर्ष 2021 और 2022 बैच के विद्यार्थियों को तकरीबन 1300 टॉप मल्टीनेशनल कंपनियों ने 15000 से अधिक प्लेसमेंट आॅफर दिए हैं। इस अवसर पर वह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के साल 2022 के लिए राष्ट्र स्तरीय एंट्रेंस एग्जाम/ स्कॉलरशिप स्कीम सीयूसीईटी-2022 को लांच करने के लिए नाहन पहुंचे थे, जिसके तहत विद्यार्थियों को 45 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

डॉ. बावा ने बताया कि यूनिवर्सिटी के बैच 2022 पास आउट स्टूडेंट्स को 500 से ज्यादा मल्टीनेशनल कंपनियों ने छात्रों को 7500 प्लेसमेंट आॅफर दिए हैं जो विवि के लिए गर्व की बात है कि नौकरी पाने वाले इन 7500 छात्रों में से 38 फीसदी से ज्यादा लड़कियां हैं।

हिमाचल की 74 लड़कियां टॉप मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी पाने में सफल रही University Will Give Scholarship of 45 Crores

बैच 2022 में पास आउट हो रहे विद्यार्थियों को 52.11 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर टॉप मल्टीनेशनल कंपनियों ने प्लेसमेंट आॅफर दिए हैं। डॉ बावा ने बताया कि इस वर्ष कैंपस प्लेसमेंट में नौकरी पाने वाले 796 छात्र हिमाचल प्रदेश राज्य के हैं, जो कुल कैंपस प्लेसमेंट का लगभग 11 प्रतिशत है।

उन्होंने बताया कि कैंपस प्लेसमेंट में नौकरी पाने वाले हिमाचल के छात्रों में 98 छात्र ऐसे हैं, जिन्हें 2 या इससे अधिक कंपनियों ने मल्टीपल प्लेसमेंट आॅफर दिए हैं। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी में पढ़ रही हिमाचल की 74 लड़कियां टॉप मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी पाने में सफल रही हैं।

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular