Homeराज्यहिमाचल प्रदेशमुख्यमंत्री के पर्यटन निगम की सभी इकाइयों को लाभप्रद बनाने के लिए...

मुख्यमंत्री के पर्यटन निगम की सभी इकाइयों को लाभप्रद बनाने के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश Tourism Development Corporation

मुख्यमंत्री ने पर्यटन विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की Tourism Development Corporation

आज समाज डिजिटल,शिमला:
Tourism Development Corporation: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम प्रबंधन को कोविड-19 के कारण प्रभावित हुए निगम के व्यवसाय को आगे बढ़ाने को कहा है। साथ ही सभी इकाइयों को लाभप्रद बनाने के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं। वे बुधवार देरशाम यहां पर्यटन‌ निगम के निदेशक मंडल की 157वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।(Tourism Development Corporation)

सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार की आवश्यकता पर दिया बल 

मुख्यमंत्री ने प्रभावी विपणन के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने चिन्हित इकाइयों को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए निगम के प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कुल्लू-मनाली-केलांग-जिस्पा सर्किट में पर्यटन को और बढ़ाने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए। जयराम ठाकुर ने निगम के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए ऑक्युपेंसी विश्लेषण, कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम, होटलों व सेवाओं के प्रचार प्रसार के लिए प्रभावी कदम उठाने को कहा। बैठक में बोर्ड ने 4 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने वाले दैनिक भोगी कर्मचारियों को नियमित करने की अनुमति प्रदान की।

वित्त वर्ष 2022 -23 का बजट भी किया अनुमोदित Tourism Development Corporation

बोर्ड ने सभी पात्र आवेदकों को करुणामूलक आधार पर नियुक्ति प्रदान करने का अनुमोदन किया। बोर्ड ने विभिन्न श्रेणियों के 107 प्रशिक्षुओं को नियमों के अनुसार निगम में समायोजित करने का निर्णय लिया। बैठक में वित्त वर्ष 2022 -23 का बजट भी अनुमोदित किया गया। निगम के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। उन्होंने निगम के व्यवसाय में बढ़ोतरी के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी दी। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभासीष पंडा, प्रधान सचिव पर्यटन देवेश कुमार और विशेष सचिव रोहित जमवाल उपस्थित थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular