Homeराज्यहिमाचल प्रदेशStatement of Rakesh Pathania युवाओं को शहीदों से लेनी चाहिए प्रेरणा :...

Statement of Rakesh Pathania युवाओं को शहीदों से लेनी चाहिए प्रेरणा : राकेश पठानिया

Statement of Rakesh Pathania

आज समाज डिजिटल, धर्मशाला
हमारे पास शहीदो का एक समृद्ध इतिहास है, जिन्होंने देश की खातिर अपना बलिदान दिया। युवाओं को शहीदों से सम्बन्धित पुस्तकों को पढ़ना चाहिए ताकि वे उनके जीवन से प्रेरित हो सकें और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें। ये शब्द वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने बुधवार को धर्मशाला के शहीद स्मारक में सरदार भगत सिंह बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहे।

Statement of Rakesh Pathania

उन्होंने कहा कि आज का दिन एक बहुत बड़ा दिवस है जो हमें यह याद दिलाता है कि किस तरीके से इन शहीदों ने कुर्बानी देकर हमें एक आजाद देश का नागरिक बनाया है। उन्होंने कहा कि हमें शहीदों के सर्वोच्च बलिदान के इतिहास को कभी नहीं भूलना चाहिए।
उन्होंने शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को उनके शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने देश की स्वतन्त्रता के लिए अपने जीवन का बलिदान कर दिया था।

Statement of Rakesh Pathania

उन्होंने कहा कि हमें देश के सर्वांगीण विकास को पूरा सहयोग करने के लिए प्रतिज्ञा लेनी चाहिए। इस दौरान वन मंत्री ने शहीद स्मारक का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा शहीद स्मारक में छोटी झील के निर्माण तथा उसके उचित रखरखाव तथा सौन्दर्यकरण के लिए वन विभाग की तरफ से 20 लाख रुपये देने की घोषणा की।
इस दौरान वन मंत्री ने हिमाचल प्रदेश वार मेमोरियल डेवलपमेंट सोसायटी, धर्मशाला के पदाधिकारियों से विचार-विमर्श किया और उनसे विचार सांझा किये। कर्नल केकेएस डढ़वाल ने वन मंत्री को सोसायटी की गतिविधियों से अवगत करवाया और शहीद स्मारक तथा युद्ध संग्रहालय की जानकारी दी।

Statement of Rakesh Pathania

इस अवसर पर धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया, उपायुक्त डॉ. निुपण जिंदल, पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा, एडीएम रोहित राठौर, मुख्य अरण्यपाल डीआर कौशल, एसी डॉ. मदन कुमार, एसडीएम शिल्पी बेक्टा, एएसपी पुनीत रघु, जिला वन अधिकारी डॉ. संजीव शर्मा, कर्नल केकेएस डढ़वाल, कर्नल गणेश, लेफिटनेंट कर्नल एवं महासचिव हिमाचल प्रदेश भूतपूर्व सैनिक लीग वाय एस राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Statement of Rakesh Pathania

Read Also : Bhagwant Mann ने शहीदे आजम सरदार भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular