Homeराज्यहिमाचल प्रदेशStatement of Jai Ram Thakur About Kashmiri Pandits कश्मीरी पंडितों पर हुई...

Statement of Jai Ram Thakur About Kashmiri Pandits कश्मीरी पंडितों पर हुई ज्यादतियों के वह खुद चश्मदीद : जयराम ठाकुर

Statement of Jai Ram Thakur About Kashmiri Pandits

आज समाज डिजिटल, शिमला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों पर हुई ज्यादतियों के वह खुद चश्मदीद हैं। उन्होंने खुद कश्मीरी पंडितों को श्रीनगर से रातों-रात करोड़ों की संपत्ति छोड़कर भागते हुए देखा है। उस दौरान वह चार साल तक जम्मू-कश्मीर में संगठन के लिए काम कर रहे थे।

Statement of Jai Ram Thakur About Kashmiri Pandits

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस समय कश्मीरी पंडितों को वहां से बाहर निकाला गया तो कई लोगों की हत्या तक कर दी गई। रात को टेंट्स और फुटपाथ पर रात गुजारनी पड़ी। उन्होंने कहा कि अपने ही देश में कश्मीरी देश शरणार्थी बनकर रह गए। वह बड़ा ही दुखद दौर था। पत्रकारों के सवाल का जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब अनुपम खेर शिमला आए थे तो उन्होंने द कश्मीर फाइल का जिक्र किया था।

Statement of Jai Ram Thakur About Kashmiri Pandits

जयराम ठाकुर ने कहा कि हालांकि उन्होंने अभी तक फिल्म (द कश्मीर फाइल्स) खुद नहीं देखी है। फिल्म की भावनाओं को अभी तक जाना और समझा है, उससे मुताबिक यह फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित है और कश्मीरी पंडितों का दुख दर्द बता रही है। इससे लोगों को मालूम होगा कि कश्मीरी पंडितों के साथ क्या कुछ घटित हुआ है। उन्होंने प्रदेशवासियों से (द कश्मीर फाइल्स) फिल्म को देखने अपील की है।

Statement of Jai Ram Thakur About Kashmiri Pandits

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इसी मकसद से इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देख सके। उन्होंने कहा कि राज्य के कर एवं उत्पाद शुल्क आयुक्त ने इसे लेकर बीते दिनों आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल से संबंध रखने वाले मशहूर सिंगर मोहित चौहान ने भी इस फिल्म को सत्य घटनाओं पर आधारित बताया है।

Statement of Jai Ram Thakur About Kashmiri Pandits

Read Also : Statement of Chief Minister Jai Ram Thakur बेघरों को आश्रय प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : जयराम ठाकुर

Also Read : जल है तो कल है, यहां नहीं आती दुल्हन, अविवाहित हैं लड़कें Severe Drinking Water Problem

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular