Homeराज्यहिमाचल प्रदेशStatement of DC Dooni Chand Rana महामहिम राष्ट्रपति आज ग्राम पंचायत प्रधानों...

Statement of DC Dooni Chand Rana महामहिम राष्ट्रपति आज ग्राम पंचायत प्रधानों के साथ करेंगे वर्चुअल संवाद : उपायुक्त

Statement of DC Dooni Chand Rana

कैच दी रेन अभियान को लेकर होगा संबोधन
आज समाज डिजिटल, चंबा
’’कैच दी रेन’’ अभियान को लेकर देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जिला के सभी ग्राम पंचायतों के प्रधानों को संबोधित करेंगे। ये जानकारी उपायुक्त चंबा दूनी चंद राणा ने मंगलवार को मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश सरकार राम सुभाग सिंह के साथ वर्चुअल बैठक के उपरांत दी। उन्होने कहा कि मंगलवार को देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ’’कैच दी रेन’’ अभियान को लेकर जिला के समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधानों के साथ वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे।

Statement of DC Dooni Chand Rana

उपायुक्त ने यह भी बताया कि अप्रैल माह में होने वाली ग्राम सभा की बैठकों में पोषण अभियान, वर्षा जल संग्रहण पर चर्चा की जाएगी इसके अलावा वर्षा जल संग्रहण पर शपथ भी दिलवाई जाएगीद्य जिले के सभी परंपरागत जल स्रोतों के संरक्षण व संवर्धन के लिए भी विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा।

Statement of DC Dooni Chand Rana

प्रत्येक ग्राम पंचायत में जल संग्रहण को लेकर चार आधारभूत संरचनाएं भी तैयार की जाएंगी। सभी ग्राम पंचायतों में प्रत्येक रविवार को जल बावड़ीयों और तालाबों,पानीहारों व सड़क किनारे नालियों की सफाई के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाएगा।
शहरी निकायों में भी इस अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को विशेषकर प्लास्टिक अपशिष्ट पदार्थों का सुनियोजित तरीके से निस्तारण सुनिश्चित बनाया जाएगा।

Statement of DC Dooni Chand Rana

Read Also : Surajkund Crafts Mela सूरजकुंड शिल्प मेले में हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा स्थापित स्टॉल का थीम है ‘बालिका’

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular