Homeराज्यहिमाचल प्रदेशशिमला में बारिश, मंडी में तूफान, कहीं हल्की बर्फबारी भी Shimla Weather

शिमला में बारिश, मंडी में तूफान, कहीं हल्की बर्फबारी भी Shimla Weather

Shimla Weather

आज समाज डिजिटल, शिमला:
Shimla Weather : हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को हल्का बदलाव देखने को मिला। अलर्ट के बीच गुरुवार को रोहतांग दर्रा समेत ऊंची चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई। शिमला में बूंदाबांदी से राहत मिली तो अन्य इलाकों में मिलाजुला मौसम रहा। हल्के बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर तेज हवाएं भी चली। मंडी में धर्मपुर सहित कुछ इलाकों में तूफान चला।

सैलानियों ने किया बर्फबारी का दीदार

जिला कुल्लू समेत जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। रोहतांग दर्रा सहित जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई। वहीं, लाहौल के सिस्सु में सैलानियों का जमावड़ा लगा रहा। यहां पर बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं और बर्फ का दीदार कर रहे हैं। दारचा तक सैलानी जा सकते हैं। यहां से आगे जाने की मनाही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शुक्रवार से प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूवार्नुमान जताया है। इस दौरान धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। लाहौल में भी मौसम साफ रहेगा और अटल टनल टूरिस्ट के लिए खुली है।

सैलानी कर रहे शिमला का रुख

पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के मैदानी इलाकों में तपती गरमी से राहत पाने के लिए वीकेंड पर शिमला में सैलानियों के भारी संख्या में आने की उम्मीद है। सर्दियों में अच्छी बर्फबारी के बाद शिमला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुफरी और नारकंडा में अभी भी बर्फ मौजूद है। बड़ी संख्या में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से सैलानी शिमला पहुंच रहे हैं। गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 35.7, बिलासपुर में 32.0, कांगड़ा में 31.0, सुंदरनगर में 30.7, सोलन में 30.5, धर्मशाला में 30.0, भुंतर में 26.3, चंबा में 27.9, शिमला में 23.2, डलहौजी में 20.9, कल्पा में 16.0, कुफरी में 16.2 और केलांग में 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Shimla Weather

READ ALSO : हिमाचल में केजरीवाल के सामने पहाड़, यहां क्या रहेगा असर Kejriwal in Himachal

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular