Homeराज्यहिमाचल प्रदेशहिमाचल में आम आदमी पार्टी के सुरजीत सिंह बने प्रदेशाध्यक्ष

हिमाचल में आम आदमी पार्टी के सुरजीत सिंह बने प्रदेशाध्यक्ष

आज समाज डिजिटल, Shimla News:
हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने अपने प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान कर दिया है। शिमला में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ये घोषणा की। हिमाचल के नए अध्यक्ष की घोषणा की सिरमौर के रहने वाले सुरजीत सिंह प्रदेशाध्यक्ष होंगे। वे 2012 से पार्टी के साथ जुड़े हैं। हाल ही में आम आदमी पार्टी ने अनूप केसरी को मुखिया के पद से हटाया था।
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप प्रदेश सह-प्रभारी डॉ। संदीप पाठक शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पीसी में सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल में आम आदमी पार्टी नया अध्याय जोड़ रही है। गांव-गांव में लोगों को पार्टी जोड़ रही है। 3615 पंचायतों में लोगों को जोड़ा है और सभी विधानसभा क्षेत्रों में बदलाव मार्च चल रहा है। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा से जनता दुखी है और हिमाचल में कोई सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा में काम नहीं कर पाई है। लोग कांग्रेस को भी नहीं चाहते हैं और बदलाव के रूप में आप की ओर देख रहे हैं। हमें लोगों का समर्थन मिल रहा है। वहीं, सतेंद्र जैन के मामले पर सिसोदिया ने कहा कि भाजपा षड्यंत्र करती है और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ तोता-मैना का इस्तेमाल करती है।

18 हजार गांवों में कमेटी बनाने का दावा

इस दौरान सह प्रभारी संदीप पाठक ने कहा कि प्रदेश के 18 हजार गांवों में पार्टी ने कमेटियां बना ली हैं। प्रदेश, जिला व ब्लॉक स्तर के संगठन में करीब 400 पदाधिकारियों की घोषणा की गई है। पंचायत व गांवों के स्तर के संगठन में पदाधिकारियों का ऐलान आने वाले दिनों में होगा और 3615 पंचायतों में संगठन की पहुंच है।

ये है सुरजीत सिंह का परिचय

सिरमौर जिले के राजगढ़ के रहने वाले नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर अपनी नियुक्ति पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया और कहा कि एक साधारण कार्यकर्ता और व्यक्ति को प्रदेशाध्यक्ष बनाने का कमाल आम आदमी पार्टी ही कर सकती है। आप उम्मीद की किरण है और आम और खास के बीच की खाई को आम आदमी पार्टी दूर करेगी। उन्होंने कहा कि हम राजनीति में कैरियर बनाने नहीं, कैरियर छोड़ के आए हैं। देश भक्ति का जज्बा है, अपनों के लिए दर्द भी है। वहीं, मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीएम के इलाके में स्वास्थ्य संस्थानों की हालत खराब है। वहीं, पंजाब में मजबूत सरकार है और कानून व्यवस्था अच्छी है।

ये भी पढ़ें : मूसेवाला के परिवार से मिलने मानसा पहुंचे राहुल गांधी

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular