Homeराज्यहिमाचल प्रदेशहिमाचल को मिले 16 प्रशासनिक अधिकारी, लोक सेवा आयोग का परिणाम

हिमाचल को मिले 16 प्रशासनिक अधिकारी, लोक सेवा आयोग का परिणाम

आज समाज डिजिटल, Shimla News:
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से एचएएस की लिखित परीक्षा का परिणाम आउट हो गया है। इसमें 16 लोग पास हुए हैं। लोक सेवा आयोग की ओर से पिछले साल 19 मई को एचएएस के पदों के लिए आवेदन मांगें थे। इसके बाद अब लिखित और पर्सनैलिटी टेस्ट के बाद 16 लोग पास हुए हैं।

इन लोगों का हुआ चयन

इनमें अभिषेक बरवाल ने टॉप किया है। अभिषेक बरवाल, कनिका, दीक्षित राणा, विपिन कुमार, चिराग शर्मा, अमनदीप सिंह और पूजा अधिकारी का चयन प्रशासनिक सेवाओं के लिए हुआ है। इसके अलावा रश्मि शर्मा, मयंक शर्मा, क्षितिज राणा और उमेश्वर राणा एचपीएस बनाए हैं। कार्तिकेय शर्मा डीसी, एफएससी और अभिषेक शर्मा को बीडीओ लगाया है। इसी तरह भास्कर कालिया, गिरीश नड्डा एआरसीएस और मुनीष कुमार तहसीलदार चुने गए हैं। लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रतन की ओर से यह परीक्षा परिणाम जारी किया गया है।

एचएएस में सफलता की कुंजी मेहनत

सफलता कभी एकदम से नहीं मिलती, बल्कि इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। चौथे प्रयास में एचएएस की परीक्षा में टॉपर बने मंडी के रहने वाले अभिषेक बरवाल ने जानकारी दी। अभिषेक मंडी जिला के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के एक छोटे से गांव कालत्री के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इस परीक्षा की तैयारी काफी सालों से कर रहे थे और चौथे प्रयास में यह परीक्षा पास कर ली। उनकी बड़ी बहन, जो खुद भी सिविल जज हैं, ने पढ़ाई के लिए प्रेरित किया।

ये लोग नहीं चलाते फेसबुक और इंस्टाग्राम

अभिषेक बरवाल ने एनआईटी हमीरपुर से बीटेक की पढ़ाई की है। अभिषेक बरवाल ने बताया कि वह सोशल मीडिया से काफी दूर हैं। वह फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज नहीं करते। युवाओं को संदेश देते हुए अभिषेक वर्मा ने कहा कि कड़ी मेहनत से एक दिन आपको सफलता मिल ही जाती है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और बड़ी बहन को दिया है।

इसके साथ ही पिता नरेंद्र ने भी बेटे की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कठिन परिस्थितियों के बावजूद उन्होंने अपने बच्चों को हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। वह खुद भी सरकारी विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। अभिषेक ने बताया कि आगे चलकर वह यूपीएससी की परीक्षा भी पास करना चाहते हैं और इसके लिए प्रयासरत भी हैं। कोविड के दौरान उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और इससे पहले वह एचएफएस की परीक्षा भी पास कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular