Homeराज्यहिमाचल प्रदेशमौसम: 23 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम

मौसम: 23 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम

आज समाज डिजिटल, Shimla News :
हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों से मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है। शनिवार को भी हिमाचल के अधिकतर हिस्सों में तेज हवाओं के बीच बारिश हुई। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बारिश भी देखने को मिली। शिमला मौसम केंद्र के अनुसार 24 मई तक हिमाचल में इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

सोमवार को दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

Orange Alert for 23 May
Orange Alert for 23 May

इस दौरान भारी बारिश, आंधी और ओलावृष्टि रहेगी। इसके साथ ही 23 मई यानी सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। ऐसे में आईएमडी की ओर से 23 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। शिमला मौसम केन्द्र के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 22 मई यानी रविवार से ही मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। इस कारण मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। साथ ही इस दौरान 30 से 40 किमी। प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

मौसम विभाग की चेतावनी: रहें सावधान

Orange Alert for 23 May
Orange Alert for 23 May

23 मई को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए सावधान रहने के लिए कहा है। सोमवार को प्रदेश भर में तेज अंधड़ चलेगी और अधिकांश इलाकों में बारिश होगी। इसके साथ ही उच्च और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। इस दौरान 50 से 60 किमी। प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। कहीं कहीं बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है।

25 मई से शुरू होगा मौसम साफ होना

24 मई को भी मौसम खुशनुमा बना रहेगा। मध्य पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश का दौर दिखेगा। अगले दिन 25 मई से मौसम एक बार फिर साफ हो जाएगा और अधिकतर स्थानों पर धूप खिल जाएगी। बता दें शनिवार को बारालाचा दर्रा, रघुपुरगढ़, कुंजुम दर्रा, रोहतांग दर्रा, नीलकंठ, लेडी ऑफ केलांग, घेपन पीक, मुलकिला, मकवरे, शिकवरे की चोटियों पर बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि हुई थी। जानकारी के अनुसार तेज आंधी के कारण सेब की फसलों को नुकसान पहुंचा है। आंधी के कारण अधिकांश जगहों पर छोटे फल टूट गए।

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular