Homeराज्यहिमाचल प्रदेश13 किलो अफीम नेपाल से लेकर यूपी-बिहार से निकली, शिमला पुलिस ने...

13 किलो अफीम नेपाल से लेकर यूपी-बिहार से निकली, शिमला पुलिस ने पकड़ा

आज समाज डिजिटल, Shimla News:
हिमाचल में नशे के खिलाफ पुलिस के अभियान में शिमला पुलिस ने 13 किलो अफीम के साथ नेपाल मूल की एक महिला को गिरफ्तार किया है। सीता नाम की ये महिला यूपी और बिहार की पुलिस की आंखों में धूल झोंकती हुई हिमाचल पहुंची थी। यहां आकर शिमला पुलिस के हत्थे चढ़ गई। यह जानकारी डीएसपी कमल वर्मा ने दी।

नशे के कई और मामले भी पकड़े

कमल वर्मा ने बताया कि 48 घंटों में शिमला पुलिस ने 5 अलग-अलग मामलों में 13 किलो 853 ग्राम अफीम, 26।24 ग्राम चरस और 21।55 ग्राम चिट्टे के साथ महिला समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी ने बताया पुलिस को सूचना मिली थी एक महिला अफीम लेकर शिमला की तरफ आ रही है।

पुलिस ने सूचना के आधार पर शोघी के समीप सोनू बंगला के पास नाका लगाया। जैसे महिला वहां पहुंची तो पुलिस ने उसकी तलाशी ली और 13 किलो।853 ग्राम अफीम बरामद की। उससे पता चला कि वो नेपाल की रहने वाली है, नेपाल से ही अफीम लेकर आई है। इतना ही नहीं बिहार और उत्तर प्रदेश से होते हुए ये महिला शिमला पहुंची थी।

सवाल: कहां सप्लाई होनी थी यह अफीम

अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर ये अफीम किसे सप्लाई होनी थी, इससे पहले पकड़े गए मामलों में महिला की क्या भूमिका रही है। एएसआई अम्बी लाल के नेतृत्व में एसआईयू शिमला टीम ने महिला को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था, जिसमें कामयाबी मिली है।

चिट्टे के मामले भी पकड़े

एक अन्य मामले में पुलिस ने शोघी में रूटीन चैकिंग के दौरान पंजाब के रहने वाले एक युवक से 11।02 ग्राम चिट्टा बरामद किया। पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान अमित कुमार पुत्र विश्वनाथ साहा निवासी हाउस नंबर 1792 गांव दशमेश नगर डाकघर नयागांव तहसील मोहाली पंजाब के रूप में हुई है।

गश्त के दौरान इस युवक पर पुलिस को शक हुआ, इसकी गतिविधियां संदिग्ध थी, जब इसको पूछताछ के रोका गया तो इसने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने तुरंत इसे पकड़ लिया। इसके अलावा, पुलिस ने एक अन्य मामले में 26।24 ग्राम चरस के साथ एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को 3 दिन के रिमांड पर भेजा है। डीएसपी ने बताया कि पुलिस सभी मामलों में छानबीन में जुटी है, पता लगाया जा रहा है कि नशे के तार कहां-कहां और किस-किस से जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular