Homeराज्यहिमाचल प्रदेशछात्र को थप्पड़ जड़ फंस गए डिप्टी स्पीकर, आयोग से शिकायत

छात्र को थप्पड़ जड़ फंस गए डिप्टी स्पीकर, आयोग से शिकायत

आज समाज डिजिटल, Shimla News:
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हंस राज के एक छात्र को थप्पड़ मारने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। यह मामला राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग तक पहुंच गया है। इसे राज्य सरकार और भारतीय जनता पार्टी की किरकिरी हो रही है। कांग्रेस प्रवक्ता और राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष किरण धांटा ने राष्ट्रीय आयोग से इसकी शिकायत की है।

आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष से फोन पर भी बात

इस मामले में किरण धांटा ने आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियांत कानूनोग से फोन पर भी बात की है और कार्रवाई की मांग की है। चंबा जिले के चुराह से विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के खिलाफ लिखित में शिकायत भेजी गई है। किरण धांटा ने कहा कि इस मामले पर संज्ञान लेकर कार्रवाई की मांग उठाई है।

किरण धांटा ने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे एक व्यक्ति का स्कूल में जाकर छात्र को थप्पड़ मारना कोई छोटी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और राज्य बाल अधिकार संरक्षण अधिकार आयोग को इसका स्वत: संज्ञान लेना चाहिए था। धांटा ने आरोप लगाया कि कार्रवाई करने के बजाय मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है।

वीडिया सोशल मीडिया पर भी वायरल

इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में विधानसभा उपाध्यक्ष सरकारी स्कूल रैला में शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों से संवाद के लिए पहुंचे थे। इस दौरान वे एक क्लास में चले गए और बच्चों से बात करने लगे।

बातचीत के दौरान हंस राज ने एक छात्र से कुछ सवाल किया, जिसका जवाब दूसरा छात्र देने लगा और हंसने लगा, छात्र का हंसना विधानसभा उपाध्यक्ष को अच्छा नहीं लगा तो उन्होंने छात्र को थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं हंस राज ने छात्र से कहा कि यहां कोई मदारी का खेल चला हुआ है, जिससे पूछा जाए, वही जवाब देगा। एक छात्रा से भी हंस राज तू-तड़ाक से बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

हर तरफ हो रही निंदा

वीडियो में छात्र को थप्पड़ मारते तो नहीं देखा, लेकिन आवाज जरूर आई है और थप्पड़ की मार से छात्र का सिर नीचे होता हुआ नजर आ रहा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी इस घटना की निंदा की है और इसे शर्मनाक करार दिया है।

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular