Homeराज्यहिमाचल प्रदेशShaktipeeth Chintpurni Temple में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 25.47 लाख का...

Shaktipeeth Chintpurni Temple में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 25.47 लाख का चढ़ावा

Shaktipeeth Chintpurni Temple में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 25.47 लाख का चढ़ावा

आज समाज डिजिटल, ऊना

Shaktipeeth Chintpurni Temple :  वैसे तो हिमाचल के सभी शक्तिपीठ पर काफी चढ़ावा एकत्रित होता है, लेकिन प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर (Shaktipeeth Chintpurni Temple) में इस बार एक ही दिन में श्रद्धालुओं ने रिकॉर्ड तोड़ 25.47 लाख रुपए की नकदी का चढ़ावा चढ़ाया। मंदिर के प्रबंधकों का कहना है कि यह चढ़ावा मंदिर अधिग्रहण के 1987 से लेकर अब तक का सबसे अधिक चढ़ावा है। जानकारी के अनुसार शक्तिपीठ पर करीब तीन वर्षों पहले मंदिर न्यास को एक दिन में 22 लाख रुपए की नगदी प्राप्त हुई थी, लेकिन बीते दिन यह रिकॉर्ड आखिर टूट गया। शुक्रवार को गणना के लिए जब दानपात्र खोले तो उसमें गिनती करने पर कुल चढ़ावा 25.47 लाख रुपए मिला।

सोने-चांदी सहित विदेशी करंसी भी चढ़ाते हैं श्रद्धालु  

बात रुपयों-पैसों की की जाए तो श्रद्धालु नकद चढ़ावे के अलावा सोना-चांदी और विदेशी करेंसी भी भेंट करते हैं।(Shaktipeeth Chintpurni Temple)  यही कारण है कि चिंतपूर्णी मंदिर प्रदेश के सभी मंदिरों में आमदनी के मामले में नंबर एक पर आता है।

वर्ष 2021 में 21 करोड़ का नगद चढ़ावा

बीते साल 2021 में भी मंदिर न्यास चिंतपूर्णी को करीब 21 करोड़ की नगदी प्राप्त हुई थी। (Shaktipeeth Chintpurni Temple) वहीं सहायक मंदिर अधिकारी अशोक डोगरा ने बताया कि मंदिर ट्रस्ट चढ़ावे का इस्तेमाल विकास, कल्याणकारी और सामाजिक कार्यों में करता है।

Also Read : RSMSSB APRO Recruitment 2022 एपीआरओ पदों पर भर्ती, 14 फरवरी तक आवेदन
Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular