Homeराज्यहिमाचल प्रदेशSarveen Choudhary Statement शाहपुर क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा 7 करोड़ 50...

Sarveen Choudhary Statement शाहपुर क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा 7 करोड़ 50 लाख की धनराशि व्यय : सरवीण चैधरी

Sarveen Choudhary Statement

लोगों की सुनी समस्याएं
आज समाज डिजिटल, धर्मशाला
शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले चार वर्षों के दौरान विद्युत विभाग द्वारा 7 करोड़ 50 लाख की धनराशि विभिन्न विकास कार्यों पर व्यय की गई है। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चैधरी ने सोमवार को शाहपुर में 22 लाख से बनने वाले जेई कम रेस्ट रूम के शिलान्यास के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त विद्युत विभाग द्वारा ही शाहपुर में 10 करोड़ 75 लाख के विभिन्न विकास कार्य प्रगति पर हैं जिनके पूरा हो जाने पर लोगों को अच्छी और सुचारू विद्युत सुविधा मिलेगी।

Sarveen Choudhary Statement

उन्होंने कहा कि रजोल में 4 करोड़ 50 लाख से 33/11 केवी सब स्टेशन का कार्य पूरा कर लिया गया है, विद्युत व्यवस्था में सुधार हेतु 90 लाख से 25 नए ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। 70 लाख व्यय करके 8000 मीटर नई एचटी लाइन बिछाई गई है। 15.55 किलोमीटर की 3 फेस तथा सिंगल फेस की नई लाइनें डाली गई हैं और इन पर 58 लाख रुपये खर्च किये गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोशनी योजना के अंतर्गत शाहपुर विद्युत मण्डल के अंतर्गत 6 लाख व्यय करके 193 परिवारों को निःशुल्क बिजली के कनेक्शन लगाए गए हैं।

Sarveen Choudhary Statement

उन्होने बताया कि 85 लाख से 8 किलोमीटर एचटी लाइन डाली जा रही है। 58 लाख से 13 किलोमीटर थ्री फेस तथा सिंगल फेस विद्युत लाइन डालने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त विद्युत विभाग द्वारा विभिन्न विकास कार्य प्रगति पर हैं और इनको शीघ्र पूरा करने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि नोली में पिछले 3-4 सालों से वहां के लोगों को बिजली की समस्या थी, अब वहां पर उस समस्या को दूर कर दिया गया है।

Sarveen Choudhary Statement

उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को गर्मी के मौसम के मद्देनजर और अधिक सजग रहने को कहा ताकि लोगों को बिजली की सुविधा सुचारू रूप से मिलती रहे ।
उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 60 यूनिट तक की बिजली खपत के लिए जीरो बिलिंग का निर्णय लिया है, जिससे प्रदेश के लगभग 4.50 लाख बिजली उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और पेंशन का लाभ लेने के लिए वार्षिक आय सीमा को मौजूदा 35000 रुपये से बढ़ाकर 50000 रुपये किया गया है।

Sarveen Choudhary Statement

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता पुनीत सोंधी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया व विभाग द्वारा करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी। इससे पूर्व सामाजिक न्याय मंत्री ने शाहपुर में लोगों की समस्याओं को भी सुना।
इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता विद्युत राकेश धीमान, अधिशासी अभियंता जल शक्ति सुमित ठाकुर, गज परियोजना अभियंता चरण सिंह, सहायक अभियंता अनिल, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट दीपक अवस्थी, शिक्षक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष पवन, नगर पंचायत शाहपुर पार्षद निशा शर्मा, शुभम, सहायक अभियंता जसबीर घराटी, जितेन्द्र, कुन्दन, कनिष्ठ अभियंता अशोक, सतनाम, अरविंद, सिद्धांत, करतार, नवीन के इलावा बिजली विभाग का स्टाफ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Sarveen Choudhary Statement

Read Also : Statement of Bikram Thakur प्रदेश में मिल रहा पारंपरिक हस्तशिल्प एवं हथकरघा उद्योगों को बढ़ावा : बिक्रम ठाकुर

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular