Homeराज्यहिमाचल प्रदेशRescue Operation आईटीबीपी जवानों ने तीन ट्रेकर्स के शव निकाले

Rescue Operation आईटीबीपी जवानों ने तीन ट्रेकर्स के शव निकाले

Rescue Operation

आज समाज डिजिटल, शिमला:

Rescue Operation हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बुरन पास में बर्फ में दबे तीन ट्रेकर्स के शव बरामद कर लिए गए हैं। आईटीबीपी के जवानों ने इन्हें खोज निकाला है। शवों को 15 हजार फीट की ऊंचाई पर बुरन पास से लाया जा रहा है। इससे पहले यहां पर बर्फबारी के बीच फंसे सैलानियों को रेस्क्यू कर लिया गया। तीन घायलों को किन्नौर पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। आईटीबीपी की 17वीं बटालियन के जवानों ने माइनस तापमान में शवों को खोज निकाला।

Rescue Operation शनिवार यात्रा पर निकला था दल

मिली जानकारी के अनुसार, गत शनिवार को रोहडू के जांगलिक से किन्नौर जिले की सांगला वैली के लिए 22 सदस्यीय ट्रेकिंग दल निकला था। बुरन पास में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 10 ट्रैकर्स को रेस्क्यू टीमों ने सुरक्षित निकाल लिया था। भारी बर्फबारी के कारण बुधवार को रेस्क्यू दल बुरन पास में चोटी तक नहीं जा पाया। 28 लोगों का यह रेस्क्यू दल बेस कैंप लौट आया था और मंगलवार को भी बफीर्ली हवाओं और बर्फबारी के कारण रेस्क्यू आॅपरेशन को रोकना पड़ा था।

Rescue Operation महाराष्टÑ और गोवा के ट्रेकर

ये 13 ट्रेकर्स महाराष्ट्र और गोवा से थे। एसपी किन्नौर अशोक रत्न ने बताया कि बुरन दर्रे में फंसे तीनों ट्रेकर के शव बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किल्बा पीएचसी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

Rescue Operation दो ट्रेकर अभी भी लापता

उधर, उत्तरकाशी के हर्षिल से किन्नौर जिले के छितकुल के लम्खागा पास की ट्रैकिंग पर निकले दो ट्रेकर अभी भी लापता हैं। मौसम खराब होने के कारण कारण सेना के हेलिकॉप्टर नहीं उड़ पाए। मौसम साफ रहा तो फिर से लापता ट्रेकर की तलाश के लिए रेस्क्यू आॅपरेशन चलाया जाएगा। यहां कुल 11 टेकर्स फंस गए थे, जिनमें 7 की मौत हो चुकी है, दो को रेस्क्यू किया गया और दो लापता हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments