Homeराज्यहिमाचल प्रदेशनालागढ़ में भीषण अग्निकांड , 22 झुग्गियां जल कर राख , 150...

नालागढ़ में भीषण अग्निकांड , 22 झुग्गियां जल कर राख , 150 लोग हुए बेघर

रमेश पहाड़िया, सोलन:

जिला सोलन के नालागढ़ में देर रात आग लगने से तकरीबन 22 झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक वार्ड न. 2 सुरिंद्रा पब्लिक स्कूल के पास तकरीबन देर रात 2:30 बजे के करीब झुग्गियों में आग लग गई। अग्निकांड में 22 झुग्गियां जलकर राख हो गई। झुग्गी में रहने वाले लोगों की मानें तो देर रात पहले एक झुग्गी में आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, चारों तरफ शोर मचने लगा। जैसे-तैसे भाग कर सबने अपनी जान बचाई।

अग्निशमन की 5 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

Massive fire in Nalagarh, 22 slums burnt to ashes

आग इतनी भयानक थी कि वहां मौजूद तकरीबन सभी झुग्गियां जलकर राख हो गई। मौके पर अग्निशमन की 5 गाड़ियां पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। परंतु तब तक सभी झुग्गियों में पड़ा समान जलकर राख हो गया। पीड़ितों ने प्रशासन से मांग की है कि उनका सब कुछ खत्म हो गया है। न रहने को है न ही खाने पीने का सामान बचा है। बच्चों को दो वक्त की रोटी कैसे दें। वहीं अग्निकांड में एक गाय व एक बकरी की भी जलकर मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मौजूद नालागढ़ तहसीलदार ने बताया कि देर रात एक दुखद घटना घटित हुई है।

प्रशासन की तरफ से फौरी राहत का दिया आश्वासन

Massive fire in Nalagarh, 22 slums burnt to ashes

पीड़ित परिवारों को नालागढ़ कमेटी के हॉल में शिफ्ट किया जा रहा है। इनके खाने-पीने का भी प्रबंध कर दिया गया है। मौके का जायजा लेकर प्रशासन की तरफ से जो भी फौरी राहत होगी वो दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस आगजनी की घटना में किसी की जान नहीं गई है। प्रशासन इनकी हर संभव सहायता करेगा। अब देखना यह है कि प्रशासन की तरफ से इन लोगों को कितनी जल्दी सहायता मिलती है और कब ये परिवार फिर से अपनी जिंदगी की नए सिरे से शुरुआत कर पाते हैं । हादसे में कुल 150 लोग बेघर हुए हैं, जिनमें बच्चे, महिला-पुरुष व बुजुर्ग शामिल हैं।

 

ये भी पढ़ें : मामूली कहासुनी को लेकर हत्या करने के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने काबू किए 4 आरोपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular