Homeराज्यहिमाचल प्रदेशप्रिंटिंग प्रेस से लीक हुआ था पुलिस भर्ती पेपर, चार्जशीट दाखिल

प्रिंटिंग प्रेस से लीक हुआ था पुलिस भर्ती पेपर, चार्जशीट दाखिल

आज समाज डिजिटल, Kangra News:
पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर दिल्ली के प्रिंटिंग प्रेस में बतौर पेपर कटर तैनात सुधीर ने लीक किया था। पुलिस थाना की ओर से कांगड़ा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में इसका जिक्र किया है। 70 अभ्यर्थियों और 20 दलालों समेत 91 लोगों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की।

एक अभ्यर्थी का पिता भी आरोपी

पेपर देने वाले एक अभ्यर्थी के पिता को भी इसमें आरोपी बनाया गया है। इसकी पुष्टि मामले की जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख मधुसूदन शर्मा ने की है। पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने के बाद इसका प्रेस नोट भी जारी किया। मधुसूदन के अनुसार चार्जशीट में एनसीआर (दिल्ली) में स्थित प्रिंटिंग प्रेस के पेपर कटर सुधीर को मास्टरमाइंड बताया है।

बिहार से भी जुड़े थे तार

इसमें बताया गया है कि सुधीर ने बिहार में अपनी जान-पहचान वाले को पेपर व्हाट्स पर भेज दिया। इसके बाद यह पेपर कई गिरोहों के हाथ लग गया, जिसके बाद दलालों ने पेपर को तीन लाख से आठ लाख रुपये तक बेचा गया। गौर हो कि पुलिस कांस्टेबलों के 1,334 पदों की भर्ती के लिए 27 मार्च को लिखित परीक्षा हुई थी। 5 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ। प्रदेशभर में 81 परीक्षा केंद्रों में पेपर हुआ था। अमर उजाला ने 5 मई को पेपर लीक होने का मामला उजागर किया था।

6 मई को रद्द हो गई थी परीक्षा

इसके बाद 6 मई को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने परीक्षा रद्द कर मामले की जांच के लिए पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कांगड़ा से ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। मामला उजागर होने के बाद प्रदेश और बाहरी राज्यों से कई आरोपी गिरफ्तार हुए।

विपक्ष का कहना होनी चाहिए सीबीआई जांच

पेपर लीक मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लिखित परीक्षा रद्द कर दी थी। विपक्ष का दबाव बनने के बाद मुख्यमंत्री ने मई में मामले की सीबीआई जांच कराने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक सीबीआई जांच शुरू नहीं हुई। सीबीआई जांच की घोषणा के बीच पुलिस जांच करती रही और अब चार्जशीट भी दाखिल कर दी। विपक्ष लगातार सरकार पर सवाल उठा रहा है कि मामले की सीबीआई जांच के मामले में गुमराह किया गया। सरकार ने जानबूझकर मामले की सीबीआई जांच नहीं करवाई।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular