Homeराज्यहिमाचल प्रदेशकांग्रेस नेता बोले-भाजपा जब भी वोट मांगे तो महंगाई और बेरोजगारी पर...

कांग्रेस नेता बोले-भाजपा जब भी वोट मांगे तो महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल करें

आज समाज डिजिटल, हमीरपुर:
देश और प्रदेश की वर्तमान परिस्थिति में महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। इससे सरकार भागती और बचती नजर आ रही है। ये बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक राजेंद्र राणा ने कही। राणा ने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौर में है, ऐसे में भाजपा फिर से वोट मांगने आएगी।

सरकार से करें जवाब तलबी

राणा ने प्रदेश की जनता से आह्वान किया कि भाजपा से 2 करोड़ रोजगार देने वाले वादे पर जनता जवाबतलबी जरूर करे, क्योंकि 2 करोड़ रोजगार देने के वादे पर ही 8 साल पहले भाजपा ने जनादेश हासिल किया था। ऐसे में अब तक देश में 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल जाना चाहिए। प्रदेश से तो बेरोजगारी पूरी तरह खत्म हो जानी चाहिए थी, लेकिन स्थिति उल्टी है। विश्व के सबसे बड़े युवा देश भारत में वर्किंग ऐज पॉपुलेशन भाजपा की नीयत और नीतियों से हताश है। 60 फीसद युवाओं को काम नहीं मिल रहा। उन्होंने सरकार की नीयत को देखते हुए काम ढूंढना ही बंद कर दिया है।

महिलाओं की स्थिति भी भयावह

महिलाओं के रोजगार की स्थिति और भी भयावह है। देश की आधी आबादी को लेबर पार्टिसिपेशन आंकड़ा 26 फीसदी से गिर कर 15 फीसदी रह गया है। 60 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं लेकिन जिनको भरने में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है। राणा ने कहा कि ऐसी स्थिति में इस बार जनता सावधान रहे और प्रदेश में जब भी बीजेपी के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल जरूर करें। राणा ने सुजानपुर की विभिन्न पंचायतों का दौरा किया और जन समस्याएं सुनी व उनका समाधान किया।

ये भी पढ़ें : अटल भूजल योजना का जिला में हो रहा बेहतर क्रियान्वयन

ये भी पढ़ें : जवाहर नवोदय विद्यालय करीरा में दो दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी एवं संगोष्ठी का शुभारंभ

ये भी पढ़ें : जनसंपर्क अभियान के तहत सैकड़ों लोगों ने आम आदमी पार्टी को ज्वाइन किया

ये भी पढ़ें : विज्ञान के प्रचार-प्रसार में हिंदी की भूमिका महत्त्वपूर्ण- डॉ. राहुल सिंघल

ये भी पढ़ें : क्या अशोक गहलोत, शशि थरूर या कुमारी सैलजा बन सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष! पढ़िये ये रिपोर्ट

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular