Homeराज्यहिमाचल प्रदेशयुवक की गिरफ्तारी से भड़के समुदाय के लोग, पुलिस थाने का घेराव,...

युवक की गिरफ्तारी से भड़के समुदाय के लोग, पुलिस थाने का घेराव, हवा में लहराई तलवारें, छांवनी में बदला एरिया

आमने सामने होंगे हिन्दू – मुस्लिम समुदाय के लोग  

रमेश पहाड़िया, पांवटा साहिब:

ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण की आग शांत वादी हिमाचल में भी पहुंच गई है। देव भूमि हिमाचल के पांवटा साहिब में एक समुदाय विशेष के व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेकर की गई टिप्पणी के बाद मुस्लिम बहुल इलाके माजरा में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। पांवटा साहिब के माजरा में देर शाम को एक समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस थाने का घेराव किया। देखते ही देखते माजरा में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित होना शुरू हो गए जिसके चलते स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। देर शाम को हुए इस प्रकरण के बाद माजरा को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

युवक ने शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी की थी जिसके चलते हिंदू संगठनों ने पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया

Hindu-Muslim will be face to face

बताते हैं कि आज दोपहर को मुस्लिम समुदाय के एक युवक द्वारा शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर एक टिप्पणी की गई थी जिसके चलते हिंदू संगठनों ने पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया और देर शाम को उक्त युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। जब देर शाम आरोपियों को पुलिस स्टेशन लाया गया तो माहौल और अधिक खराब हो गया। फिलहाल पुलिस बल तैनात है हिंदू संगठन और मुस्लिम समाज के लोग आमने सामने है। माहौल बेहद तनावपूर्ण है हालांकि नाहन और पांवटा से भी पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है। बताते हैं कि युवक की गिरफ्तारी के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग भड़क गए और उन्होंने माजरा थाने का घेराव शुरू कर दिया।

थाने के बाहर तनावपूर्ण माहौल 

बताते हैं कि देर शाम को माजरा थाना के आसपास हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित होने लगे जिसके चलते अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। बाकायदा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा मौके पर पहुंची है और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। जानकारी के मुताबिक थाने के बाहर माहौल तनावपूर्ण हो गया है। एक समुदाय विशेष के लोगों ने भीड़ में तलवार लहराने शुरू कर दी। वहीं दूसरी ओर चुनाव बेहद नजदीक है ऐसे में हल्की सी चिंगारी भी एक बड़ी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकती है जिस तरह से मजहबी जहर इस पूरे क्षेत्र में घुल रहा है वह बेहद गंभीर स्थिति की ओर इशारा कर रहा है। आने वाले समय में चुनाव और वोटों की ध्रुवीकरण को लेकर कोई बड़ी साजिश भी अंजाम दी जा सकती है। मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी सिरमौर बबीता राणा ने बताया कि माजरा में कुछ शरारती तत्व द्वारा माहौल खराब करने का प्रयास किया गया , लेकिन पुलिस बल ने स्थिति को काबू में कर लिया है । मामले की जांच की जारी है।

 

ये भी पढ़ें : महिला सशक्तिकरण, नई शिक्षा नीति नामक शीर्षक पर क्लास रूम एक्टिविटी आयोजित

ये भी पढ़ें : कौशल रोजगार निगम के विरोध में 27 मई को विरोध प्रदर्शन करेगा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा : जरनैल सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular