Homeराज्यहिमाचल प्रदेशElectrical Vehicle Component Manufacturing Park to be set up: प्रदेश में स्थापित...

Electrical Vehicle Component Manufacturing Park to be set up: प्रदेश में स्थापित होगा इलेक्ट्रिकल व्हीकल कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग पार्क:बिक्रम

जयसिंहपुर को मिला बस डिपो, 23 बसों से होगा आरम्भ Electrical Vehicle Component Manufacturing Park to be set up

आज समाज डिजिटल, पालमपुरः

Electrical Vehicle Component Manufacturing Park to be set up: उद्योग, परिवहन, श्रम एवम रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने गुरुवार को जयसिंहपुर के लिये हिमाचल पथ परिवहन निगम के बस डिपो का शुभारंभ, एचआरटीसी कर्मशाला तथा बस अड्डे का शिलान्यास किया।

जयसिंहपुर डिपो की स्थापना के बाद प्रदेश में डिपो की संख्या 31 हो गयी

उन्होने कहा कि जयसिंहपुर डिपो की स्थापना के बाद प्रदेश में डिपो की संख्या 31 हो गयी है और वर्तमान में प्रदेश में 3328 बसों का बेड़ा प्रतिदिन 6 लाख से अधिक किलोमीटर सफर तय करता है। उन्होंने कहा कि 21 कनाल भूमि में बनने वाले जयसिंहपुर डिपो में प्रथम चरण में 23 बसों और 59 स्टाफ के साथ आरम्भ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां से प्रतिदिन 4682 किलोमीटर की दूरी तय की जायेगी, इसमें 1570 किलोमीटर अंतरराज्य और 3112 बाहरी राज्य शामिल है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश, पहाड़ी राज्यों में पहला राज्य है जहाँ सफलता पूर्वक इलेक्ट्रिक बसों को संचालन किया जा रहा है, जिससे पर्यावरण को भी साफ रखने में मदद प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इलेक्ट्रिकल व्हीकल पॉलिसी-2021 को लागू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारत सरकार के सहयोग से इलेक्ट्रिकल व्हीकल कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग पार्क स्थापित किया जाएगा।

Read Also: People’s anger due to rising inflation: बढ़ती महंगाई से लोगों का गुस्सा उबाल पर, नारेबाजी कर जताया रोष

अप्रैल माह में हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में 220 नई बसें होंगी शामिल

परिवहन मंत्री ने कहा कि अप्रैल माह में हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में 220 नई बसों को शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी वित्त वर्ष में निगम द्वारा 200 नई बसें खरीदी जाएंगी, जिसमें 50 छोटी इलेक्ट्रिक बसें स्मार्ट सिटी मिशन के तहत खरीदे जाने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 7 नए बस अड्डों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है, जबकि 8 नयें बस अड्डों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर के विधायक रविंदर धीमान हलके के विकास को समर्पित भावना से कार्य कर रहे हैं और अपने विधानसभा क्षेत्र को आगे बढ़ाने की चिंता करते हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र में जनकल्याण की नई-नई योजनाओं को लागू करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर में पथ परिवहन निगम का डिपो भी उनके सार्थक प्रयासों का परिणाम है जिसके लिए विधायक और जनता बधाई की पात्र है।

महिला सशक्तिकरण की दिशा में विशेष कार्य कर रही केंद्र और राज्य सरकार 

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण की दिशा में विशेष कार्य कर रही है और अधिकतर योजनाओं को महिला कल्याण को ध्यान में रखकर की बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश हित में जनकल्याणकारी और लोक लुभावना बजट पेश किया है, जिससे प्रदेश के सभी वर्गों को लाभ प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों को आम आदमी तक पहुंचाने का आह्वान किया ताकि जरूरतमंद लोगों को उनका लाभ प्राप्त हो सके। इससे पहले जयसिंहपुर के विधायक रविंदर धीमान ने जयसिंहपुर हलके के लिये बस डिपो, कर्मशाला और बस अड्डा देने के लिये मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जयसिंहपुर के लिए एक साथ तीन उपहार देकर इस क्षेत्र के हजारों लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि आज उनका स्वपन पूरा हुआ है और लोगों की 40 वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर से हारसीपत्तन सड़क के विस्तार और सुधार पर 32 करोड़ रुपये व्यय हो रहे हैं।

मौके पर यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष एवम पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री ने लोगों को डिपो, वर्कशॉप और बस अड्डे की बधाई दी। कार्यक्रम में हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष एवम पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री, मण्डल अध्यक्ष राम रत्न शर्मा, महामंत्री अजय पठानिया, बीडीसी अध्यक्ष कुलवंत राणा, जिला पार्षद संजीव ठाकुर, महिंदर डढवाल, विनोद शर्मा, महिला मोर्चा अध्यक्ष ऊषा राणा, एससी मोर्चा अध्यक्ष मदन सकलानी, एसडीएम जयसिंहपुर पवन शर्मा, डीएम धर्मशाला राज कुमार जरयाल, डीडीएम राज कुमार, डीडीएम विवेक लखनपाल और पंकज चड्डा, आरएम जयसिंहपुर उत्तम चन्द सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवम क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Read Also : रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की अप्रैल में सगाई, दिसंबर में शादी Ranbir-Alia Engagement

Read Also : फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए ‘शर्माजी नमकीन’ पर आपने रिव्यू दिए ‘Sharmaji Namkeen’ Twitter Review

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular