Homeराज्यहिमाचल प्रदेशचांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन, पत्नी को बर्थडे गिफ्ट

चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन, पत्नी को बर्थडे गिफ्ट

आज समाज डिजिटल, Dharamshala News:
हिमाचल में प्रापर्टी डिलिंग का काम करने वाले एक व्यक्ति ने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी है। ये जमीन उसने व्यापार के लिए नहीं बल्कि पत्नी के लिए खरीदी। उसने ये जमीन पत्नी को बर्थडे पर गिफ्ट भी कर दी। इस डील और पत्नी को बर्थडे गिफ्ट देने के चर्चा इलाके में चल रहे हैं।

जमीन के लिए न्यूयार्क किया था आवेदन

जानकारी के अनुसार कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के 39 मील निवासी हरीश महाजन ने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयार्क की इंटरनेशनल लूनर लैंड्स सोसायटी के पास आवेदन किया था। सोसायटी ने जमीन की रजिस्ट्री संबंधी दस्तावेज उन्हें ऑनलाइन भेजे हैं। यह जमीन लेक ऑफ ड्रीम्स में है। हरीश चांद पर जमीन खरीदने वाले हिमाचल प्रदेश के दूसरे व्यक्ति बन गए हैं। इससे पहले ऊना जिले के एक व्यवसायी भी चांद पर जमीन खरीद चुके हैं। उन्होंने अपने बेटे को उसके बर्थडे पर यह तोहफा दिया था।

दाम पर बोले, प्यार की कोई कीमत नहीं

हरीश महाजन ने बताया कि उन्होंने पिछले साल चांद पर जमीन खरीदने की योजना बनाने के बाद आवेदन किया था। एक साल की जटिल प्रक्रिया के बाद अब सोसायटी ने चांद पर जमीन खरीदने संबंधी दस्तावेज उन्हें आॅनलाइन भेज दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह जमीन उन्होंने अपनी पत्नी पूजा सूद को उनके जन्मदिन पर गिफ्ट की है। जमीन कितने में खरीदी है, इस सवाल पर हरीश बताते हैं कि यह प्यार का मामला है। इसमें पैसे मायने नहीं रखते। इसलिए जमीन की कीमत नहीं बता सकता। वहीं, पूजा सूद अपने जन्मदिन पर बेहतरीन व अलग तरह का गिफ्ट पाकर खुश हैं।

रियल एस्टेट का काम करते हैं हरीश महाजन

हरीश महाजन चंडीगढ़ में 15 साल से रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं। उन्होंने शुरूआती दौर में 2,000 रुपये मासिक वेतन पर नौकरी की शुरूआत की थी। इसके बाद फोर्ड कंपनी के हेड के पद पर पहुंचकर पौने दो लाख की नौकरी से त्यागपत्र देकर अपना रियल एस्टेट का कारोबार शुरू किया था। उनकी पत्नी पूजा सूद शिमला डीएवी स्कूल में शिक्षक रही हैं। वर्तमान में वह भी पति के साथ उनके कारोबार में सहयोग कर रही हैं। उनका दस साल का एक बेटा है।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular