Homeराज्यहिमाचल प्रदेशDeputy Commissioner Statement चंबा मे 11 अप्रैल से शुरू होगा उड़ान कार्यक्रम...

Deputy Commissioner Statement चंबा मे 11 अप्रैल से शुरू होगा उड़ान कार्यक्रम : उपायुक्त

Deputy Commissioner Statement

महिलाओं की सहभागिता को उजागर करना मुख्य उद्देश्य
तीन दिवसीय कार्यक्रम में जागरूकता, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियां होंगी आयोजित
आज समाज डिजिटल, चंबा
’’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’’ अभियान के तहत जिला में तीन दिवसीय उड़ान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की शुरुआत 11 अप्रैल से की जाएगी और यह कार्यक्रम 13 अप्रैल तक चलेगा। यह जानकारी उपायुक्त दूनी चंद राणा ने उड़ान कार्यक्रम की तैयारी को लेकर उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक के दौरान दी।
उन्होने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला के संबंधित विभागों से विस्तृत चर्चा की और उनसे कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सुझाव भी मांगे।

Deputy Commissioner Statement

उन्होंने कहा कि इस उड़ान कार्यक्रम का विशेष उद्देश्य महिलाओं की सहभागिता को उजागर करना है। उन्होंने कहा कि जिला चंबा से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी और खंड स्तर पर भी इस कार्यक्रम को मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के प्रथम दिन बालिकाएं, महिलाओं और धात्री महिलाओं में साक्षरता लाने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी जबकि दूसरे दिन खेल गतिविधियां होंगी जिसमें महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

Deputy Commissioner Statement

कार्यक्रम के तीसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिसमें महिलाओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, भाषण प्रतियोगिता इत्यादि करवाई जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

Deputy Commissioner Statement

बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कपिल शर्मा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. करण हितेषी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास बालकृष्ण शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जरयाल, उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सुमेश कुमार, प्रधानाचार्य राजकीय महाविद्यालय चंबा शिवदयाल, समन्वयक चाइल्डलाइन चंबा कपिल शर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय पॉलिटेक्निक चंबा पुनीत महाजन, सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी चंबा नीना सहगल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Deputy Commissioner Statement

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular