Homeराज्यहिमाचल प्रदेशCM Jai Ram Thakur Inaugurated Doon Vidhan Sabha मुख्यमंत्री ने दून विधानसभा...

CM Jai Ram Thakur Inaugurated Doon Vidhan Sabha मुख्यमंत्री ने दून विधानसभा क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात

CM Jai Ram Thakur inaugurated Doon Vidhan Sabha मुख्यमंत्री ने दून विधानसभा क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात

आज समाज डिजिटल, शिमला :

CM Jai Ram Thakur inaugurated Doon Vidhan Sabha : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को जिला सोलन के दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी में 88 करोड़ रुपए की लागत की 11 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए। उन्होंने हिमुडा परिसर बद्दी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पट्टा में खंड विकास अधिकारी कार्यालय, राजकीय उच्च विद्यालय शेरा और जगजीत नगर को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सुधार को उच्च विद्यालय, मानपुरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने और राजकीय प्राथमिक विद्यालय मख्खूमाजरा को माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण ने निधि प्रदान

मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रियों को सुविधा प्रदान करने में 12.56 करोड़ रुपए की लागत से बद्दी-बरोटीवाला सड़क पर बलाड़ खड्ड पर निर्मित फुटपाथ वाला डबल लेन पुल सहायक सिद्ध होगा। (CM Jai Ram Thakur Inaugurated Doon Vidhan Sabha) उन्होंने कहा कि इस पुल के निर्माण के लिए बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण ने निधि प्रदान की और इसका निर्माण राज्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है, लेकिन सौभाग्यवश हम इस स्थिति से बाहर निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय नरेन्द्र मोदी के सक्षम एवं दूरदर्शी नेतृत्व को जाता है। उन्होंने कहा कि देश ने सफलतापूर्वक विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया और हिमाचल प्रदेश इस अभियान में शत-प्रतिशत लक्षित पात्र आबादी के टीकाकरण में अग्रणी बना।  मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में हुए पांच राज्यों के चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन से कांग्रेस नेता चकित हैं।

उन्होंने कहा कि इन राज्यों के लोगों ने कांग्रेस को नकारते हुए केंद्र एवं राज्य सरकारों की नीति एवं कार्यक्रमों में अपनी आस्था प्रकट की है। (CM Jai Ram Thakur Inaugurated Doon Vidhan Sabha) उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने जनकल्याण के लिए कुछ नहीं किया जबकि वर्तमान राज्य सरकार ने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं आरम्भ की हैं। उन्होंने इस अवसर पर चार साल के दौरान राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी साझा की।

बीबीएनडीए के कार्यालय भवन की आधारशिला रखी

जयराम ठाकुर ने बद्दी-बरोटीवाला मार्ग पर बलाड़ खड्ड पर 12.56 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित फुटपाथ वाले डबल लेन पुल, बद्दी में 1.75 करोड़ रुपये के निरन्तर परिवेशी वायु गुणवत्ता निगरानी स्टेशन, 12.50 करोड़ रुपये की लागत से मानपुरा-धर्मपुर मार्ग के सुदृढी़करण एवं सुधार कार्य, 1.95 करोड़ रुपये की लागत से चनाल मजरा सम्पर्क मार्ग पर पुल, 2.31 करोड़ रुपये की लागत से उठाऊ जल आपूर्ति योजना धेला, बद्दी में 4.50 करोड़ रुपये के अग्निशमन केंद्र के भवन तथा तहसील बद्दी के किशनपुरा में 3.16 करोड़ रुपये की लागत से महिला आरक्षियों के लिए बैरक व एनजीओ के लिए बैरक का लोकापर्ण किया।

मुख्यमंत्री ने 49 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी किए, जिसमें 1.57 करोड़ रुपये की ट्यूबवेल की विभिन्न (CM Jai Ram Thakur Inaugurated Doon Vidhan Sabha) जलापूर्ति योजनाओं की पंपिंग मशीनरी की प्रतिस्थापना और स्वचालन, तहसील बद्दी के बौणी, भटौली के बलाड़ खड्ड पर 7.81 करोड़ रुपये का चैक डैम, 31.75 करोड़ रुपये की उठाऊ जल आपूर्ति योजना दूमनवाला, बरोटीवाला, कोटिया, मंधाला, लंदेवाल, अमरू व बवासनी के संवर्द्धन कार्य तथा 7.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले बीबीएनडीए के कार्यालय भवन की आधारशिला रखी।

सांसद एवं राज्य भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने क्षेत्र के लोगों की विभिन्न विकासात्मक मांगों के प्रति हमेशा संवेदनशील रहने के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने दून विधानसभा क्षेत्र में 11 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पूर्व विधायक के.एल. ठाकुर तथा विनोद चन्देल, राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा डॉ. डेजी ठाकुर, जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैनी, जिला भाजपा अध्यक्ष आशुतोष वैद्य, जोगिन्द्रा सैन्ट्रल सहकारी बैंक के अध्यक्ष योगेश भारतीय, राज्य भाजपा उपाध्यक्ष रतन पाल, बी.बी.एन.डी.ए. की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचा वर्मा, बद्दी के पुलिस अधीक्षक मोहित चावला भी अन्य सहित उपस्थित थे।

Also Read : कुल बजट का 16 प्रतिशत, 8 हजार 412 करोड़ शिक्षा पर होंगे खर्च

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular