Homeराज्यहिमाचल प्रदेशहिमाचल में बिगड़ा मौसम, शिमला में झमाझम

हिमाचल में बिगड़ा मौसम, शिमला में झमाझम

आज समाज डिजिटल, शिमला:
हिमाचल में एक बार फिर से मानसून की हवा चल रही है। शिमला में शनिवार सुबह ही बारिश का दौर शुरू हो गया। दरअसल, पिछले कुछ समय से मॉनसून धीमा पड़ा था, जिसमें अब गति देखने को मिली है। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

2 दिन और खराब रहेगा मौसम

प्रदेश में अगले 2 दिनों तक मौसम खराब रहने का पूवार्नुमान है। हालांकि, कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। शिमला में मौसम विभाग के पूवार्नुमान का असर देखने को मिला है। शुक्रवार देर रात से ही बादल छाए हुए थे और शनिवार सुबह बारिश भी शुरू हो गई। इस महीने के तीसरे हफ्ते में ही मानसून की विदाई होनी है। ऐसे में 16-17 को भी बारिश की संभावना है। इस वर्ष मानसून के दौरान शिमला में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है, जबकि लाहौल स्पीति में सबसे कम बारिश दर्ज की गई है। मॉनसून जल्दी जाने की वजह से प्रदेश में पिछले साल के मुकाबले इस साल जल्दी ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी।

16-17 को फिर बिगड़ेगा मौसम

आगामी दिनों में ज्यादा बारिश होने की संभावना नहीं है, लेकिन दो दिन 10 और 11 सितम्बर को मौसम खराब बना रहेगा। उसके बाद मौसम साफ रहेगा। 16-17 सितम्बर को फिर से एक बार मौसम बिगड़ेगा, जिसका पूवार्नुमान लगाया जा रहा है, उन्होंने ये भी कहा कि इस वर्ष सितम्बर माह में ही मानसून हिमाचल से रुखसत हो जाएगा। पिछले वर्ष 10 अक्टूबर को मॉनसून की विदाई हुई थी, लेकिन इस वर्ष 24 सितम्बर को विदा होने की उम्मीद है। ऐसे में प्रदेश में ठंड का प्रकोप समय से पहले देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में अब तक मॉनसून सीजन के दौरान 322 लोगों की मौत हो चुकी है।

किया था।

ये भी पढ़ें : पोषण माह के दौरान पानीपत के ददलाना में निकाली गई जागरूकता रैली

ये भी पढ़ें : प्रोफेसर दलजीत कुमार को राज्य स्तरीय हरियाणा भीम रत्न अवार्ड से नवाजा गया

ये भी पढ़ें : स्काउट्स के छात्रों व इन्चार्ज को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : श्री सनातन धर्म रामलीला कमेटी की ओर से दशहरा उत्सव मनाने के लिए बंगा में श्री हनुमान ध्वजा स्थापित की

ये भी पढ़ें : किसानों के लिए पंजाब सरकार के इस प्रस्ताव को केंद्र ने ठुकराया

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नेपाल बॉर्डर से पकड़ा शूटर दीपक

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular