Homeराज्यहिमाचल प्रदेशAgriculture Minister Started Support Journey: कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अलसाहन से...

Agriculture Minister Started Support Journey: कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अलसाहन से किया संपर्क से समर्थन यात्रा का शुभारंभ

4.13 करोड़ से बनने वाले संपर्क मार्ग और 15 लाख से बनने वाली पंचवटी वाटिका का किया भूमिपूजन Agriculture Minister Started Support Journey

रमेश पहाड़िया, ऊना:

Agriculture Minister Started Support Journey: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के भ्यांम्बी स्थित भीमाकाली मदिर में पूजा अर्चना करके और गुग्गा जाहर वीर मंदिर, अलसाहन में माथा टेक कर संपर्क से समर्थन यात्रा का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने लगभग 4.13 करोड़ से अप्पर थाना से कुट, चराड़ा, भ्यांम्बी, हरिजन बस्ती अलसाहन तक निर्मित होने वाले संपर्क मार्ग और अलसाहन में 15 लाख से बनने वाली पंचवटी वाटिका का भूमिपूजन भी किया।

Read Also: Tourist Car Fell Into Ditch: लोहे की रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में गिरी पर्यटकों की कार , एक की मौत, चार घायल

अलसाहन से शुरू हुई यात्रा का पिपलू में हुआ ठहराव Agriculture Minister Started Support Journey

Agriculture Minister Started Support Journey

अलसाहन से शुरू हुई यात्रा का आज पिपलू मे ठहराव हुआ। इस मौके पर अलसाहन में जनसभा को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि संपर्क से समर्थन यात्रा का मुख्य उद्देश्य कुटलैहड़ विधानसभा क्षत्र में गत चार वर्षों में किए गए विकास कार्यों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने बताया कि विगत चार वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र मे विभिन्न विकास परियोजनाओं पर करोड़ों रुपये व्यय किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन से कुटलैहड़ विस विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है। उन्होंने बताया कि कुटलैहड़ वासियों की सुविधा के लिए बंगाणा में फायर स्टेशन व उपरोजगार कार्यालय का शुभारंभ किया गया है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पिपलु व बुधान में विज्ञान की कक्षाएं और बंगाणा कॉलेज में एमए इंग्लिश व हिन्दी और एमकॉम की कक्षाएं आरंभ होने से विद्यार्थियों को काफी लाभ हुआ है। इसके अलावा कोठी गैहरा में 50 करोड़ रुपए से अटल आदर्श विद्यालय बनाया जा रहा है।

Read Also: Death in Road Accident Renukaji: रेणुकाजी से समीप के खाई में गिरी कार पूर्व प्रधान की मौके पर ही मौत

कोहडरा-तूतडू पेयजल योजना का निर्माण कार्य आरंभ Agriculture Minister Started Support Journey

वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि बंगाणा में 19.52 करोड़ से मिनी सचिवालय और 10 करोड़ से बीडीओ कार्यालय के निमार्णाधीन भवनों का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। सिविल अस्पताल बंगाणा व सीएचसी थानाकलां को अपग्रेड कर 50 बेड का किया गया है। सीएचसी थानाकलां को 24 घंटे क्रियाशील किया गया है। हेल्थ सब सेंटर हरोट तथा डीहर में स्वीकृत किए गए हैं। पीएचसी चमायड़ी शुरू हो गई जबकि पीएचसी थानाकलां में 5 करोड़ रुपये अतिरिक्त भवन निर्माण के लिए दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र को जल जीवन मिशन के तहत 50 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं जबकि 15 करोड़ रुपए की लागत से कोहडरा-तूतडू पेयजल योजना का निर्माण कार्य आरंभ हो चुका है, जिससे पानी की समस्या समाप्त होगी।

Read Also: Sirmaur Peaks Covered With Snow: बर्फ से गुलजार हुई सिरमौर की चोटियां, सड़के बंद , हरिपुरधार में फंसे पर्यटक

11 करोड़ की लागत से रामगढ़धार पेयजल योजना पूर्ण होने की ओर अग्रसर Agriculture Minister Started Support Journey

11 करोड़ की लागत से रामगढ़धार पेयजल योजना पूर्ण होने की ओर अग्रसर है और क्षेत्र में वर्षा जल संग्रहण के लिए दो परियोजनाएं स्वीकृत की गई है। समूर व सनाहल में 16.38 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले डैम का कार्य शुरू किया जा चुका है। इसके अलावा डीहर, चरोली, चंबोआ व धनेत में सिंचाई योजना के लिए 5.38 करोड़ रूपए की योजना पर भी कार्य शुरू हो चुका है। इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, ग्राम पंचायत प्रधान वीना देवी, उपप्रधान अरुण कुमार, गुग्गा जाहरवीर मंदिर सेवा समिति के प्रधान पवन कुमार शर्मा, हटली के उपप्रधान सुरेन्द्र हटली, कैप्टन प्रीतम, राजेन्द्र सिंह, मंगल सिंह, विनोद कुमार, बीडीओ यशपाल सिंह परमार, सहित अन्य उपस्थित रहे।

Read Also: Dangers Third Wave of Covid-19: कोरोना की तीसरी लहर और भी घातक हुई

Read Also: How to Become SDM Officer: एसडीएम ऑफिसर कैसे बने

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular