Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रकुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में युवा और सांस्कृतिक कार्यक्रम से जमाया रंग Youth-Cultural Program...

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में युवा और सांस्कृतिक कार्यक्रम से जमाया रंग Youth-Cultural Program At KUK

आज समाज डिजिटल, कुरुक्षेत्र:
Youth-Cultural Program At KUK: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा और सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग ने बुधवार को गजल गायक और केयू भूतपूर्व छात्र स्व. जगजीत सिंह की याद में वॉयस आॅफ केयूके प्रतियोगिता हुई। इसमें विभिन्न विवि. और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और अपनी प्रस्तुति दी।

एसडी कॉलेज अंबाला की वैष्णवी प्रथम

एसडी कॉलेज अंबाला कैंट की छात्रा वैष्णवी तिवारी ने इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर वॉयस आॅफ केयूके का खिताब अपने नाम किया। वैष्णवी तिवारी द्वारा गाई गजल ह्यये दौलत भी ले लो यह शोहरत भी ले लोह्ण को सभी ने सराहा व प्रशंसा की। दूसरे स्थान पर जीएमएन कॉलेज की छात्रा रबनूर रहीं व तीसरे स्थान पर केयू के संगीत विभाग की छात्रा अंजलि स्टैनले रही। वहीं एसडी कॉलेज अंबाला कैंट की छात्रा प्रीति तिवारी और जीएन खालसा कॉलेज करनाल के छात्र देव रावत को सांत्वना पुरस्कार मिला है।

कुलपति ने किया शहीदों की शहादत को नमन

इस मौके पर मुख्य अतिथि कुरुक्षेत्र विवि. के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने सभी को बैसाखी की बधाई दी व शहीदों की शहादत को नमन किया। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य नई प्रतिभा और नए गायक पैदा करना है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना कर विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया। युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया ने बताया कि प्रथम चरण के मुकाबले के बाद फाइनल राउंड के लिए 16 विद्यार्थियों को चुना गया था। कलाकारों की गजलों और गीतों को सुनकर सभागार तालियों से गूंज उठा और संगीतमय माहौल बनता चला गया।

विश्वविद्यालय से जुड़ी यादों का भी जिक्र

प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका जगजीत सिंह के भाई करतार सिंह, डॉ. हुकम चंद व गोविंद सरस्वती ने निभाई। इस मौके पर करतार सिंह ने कहा कि विवि. के साथ उनकी यादें जुड़ी हुई हैं। उनके कॅरिअर की शुरूआत कुरुक्षेत्र विवि. से ही हुई थी। मंच संचालन डॉ. महासिंह पूनिया ने किया। इस मौके पर कुलपति की धर्मपत्नी डॉ. ममता सचदेवा, कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा, कुलसचिव की धर्मपत्नी सुमिता शर्मा, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. अनिल वशिष्ठ, प्रो. शुचिस्मिता, डॉ. दीपक राय बब्बर, डॉ. परमेश कुमार सहित बड़ी संख्या में शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद रहे।

Read Also : लोडिंग को लेकर सांपला अनाज मंडी में दो आढ़तियों के बीच हुआ विवाद,एक ने हवाई फॉयर कर फैलाई दहशत: Sampla Grain Market

Read Also : श्री ओमसाईंराम स्कूल में मनाया गया वैशाखी पर्व: Shri Omsai Ram School

Also Read: एटीएम से उड़ाए लाखों रुपये, लगी आग, ऐसे की लूट 

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular