Homeहरियाणायमुनानगरपहली बारिश कर गई जलमग्न, सोमनदी समेत छोटी नदियां उफान पर

पहली बारिश कर गई जलमग्न, सोमनदी समेत छोटी नदियां उफान पर

प्रभजीत सिंह लक्की, Yamunanagar News:
मानसून के दस्तक देते ही लोगो को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन यह मानूसन की पहली ही बरसात के चलते सोम नदी उफान पर आ गई और अपनी क्षमता से सात हजार क्यूसेक खतरे के निशान से उपर बहने लग गई। छछरौली में बरसात के चलते कई सड़कों पर तीन से चार चार फिट पानी जमा हो गया।

पानी में वाहन बन गए नाव

इसके चलते वाहन भी पानी में नाव की तरह तैरते हुए नजर आए। छछरौली क्षेत्र में आज मानसून की पहली बारिश तो पड़ी, लेकिन पहली ही बरसात ने सरकारी कामों की पोल खोल दी। सड़कों पर तीन से चार फिट तक पानी इक्ट्ठा होने के कारण अपनी जगह वाहन पानी में फंसे हुए नजर आए तो कही कारे भी पानी में तैरती हुई नजर आई। यही नहीं लोगो को इस पानी से निकलने के लिए भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि दूसरी तरफ जो पहाड़ों पर बारिश हो रही है, उसके चलते नदियां पूरे उफान पर हैं।

इसके चलते सोम नदी खतरे के निशान से काफी उपर बहने लग गई

सोम नदी का पानी पुल को छूकर निकल रहा था। सोमनदी की क्षमता दस हजार क्यूसिक है लेकिन पानी 17 हजार क्यूसेक को पार कर गया, जिसके चलते अधिकारियों ने सोम नदी पर ही डेरा लगा लिया। हालांकि सोम नदी के किनारे सिंचाई विभाग ने पहले से ही पक्के तो करवा लिए थे, लेकिन उसके बावजूद भी कई खेतो में नदी के पानी ने दस्तक दे दी है। अभी भी कई गांवों को बाढ का खतरा आता दिखाई दे रहा है।

अगर ऐसे ही बरसात और पड़ती है तो सोम नदी के किनारे पर आने वाले गांव जल्द ही बाढ़ की चपेट में आ सकते है । जिसके लेकर अधिकारियों ने गांव निवासियों को बाढ़ से बचने के लिए पहले से ही अलर्ट कर दिया है। क्षेत्र के गांव हडौली,लेदी, चिंतपुर, मानीपुर, ककडौनी बलौली, उर्जनी, दादुपुर आदि गांवों की फसलों में पानी घुस गया।

लगातार बारिश हुई तो बन जाएंगे बाढ़ के हालात

2 दिन से क्षेत्र में हो रही बरसात से क्षेत्र की छोटी बड़ी सभी नदियां उफान पर हैं वही हथिनी कुंड बैराज 6000 क्यूसेक से ऊपर बह रहा है। लोगों का कहना है कि अगर आज भी बारिश हुई तो दर्जनों गांव में बाढ़ के हालात पैदा हो जाएंगे। हालात का जायजा लेने सिंचाई विभाग के एक्सईएन संदीप कुमार भी अपनी टीम के साथ पहुंचे। उनका कहना है कि सोमनदी अपने उफान पर है। पानी पर नजर रखी जा रही है।

छछरौली कस्बा की सड़कों पर भरा पानी 

आज सुबह से हो रही बरसात से कस्बा छछरौली की गलियों में पानी जमा हो गया । पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस रोड पर पानी भर गया। जिससे वाहनों को गुजरने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular